Suicide
File Photo

Loading

नागपुर. विवाहिता को ससुराल वालों ने दहेज के लिए इस कदर प्रताड़ित किया कि तंग आकर उसने आत्महत्या कर ली. घर में फांसी लगाकर जान दे दी. अब पुलिस ने दहेज लोभी ससुराल वालों पर मामला दर्ज किया है. आरोपियों में चंद्रलोक बिल्डिंग, सेंट्रल एवेन्यू रोड निवासी तहरीम दानिश सिद्दीकी, रजिया दानिश सिद्दीकी और एतराम दानिश सिद्दीकी का समावेश है.

तहरीम की पत्नी डॉ. अक्सा (27) ने सोमवार को अपने घर में फांसी लगा ली थी. अक्शा के पिता संगमनेर, अहमदनगर निवासी रईस हुसैन शेख (58) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया. रईस अपने गांव में खेती करते हैं. शादी डॉट कॉम के जरिए उन्होंने लड़का ढूंढा और 17 जनवरी 2021 को अक्सा का विवाह तहरीम से करवाया. तहरीम विप्रो कंपनी में सेल्स का काम करता है. शादी के समय रईस ने ससुराल वालों की मांग के अनुसार 3 लाख नकद और 12 तोला सोना दिया था.

इसके बाद भी ससुराल वाले अक्सा को दहेज में कुछ नहीं मिलने का ताना देते थे. बार-बार उसके साथ मारपीट की जाती थी. ये सारी बात वह फोन पर अपने पिता को बताती थी. उन्होंने संतान होने के बाद सब ठीक होने की सलाह दी लेकिन बच्चा होने के बाद भी उनका बर्ताव नहीं बदला. 4 महीने पहले अक्सा अपने मायके गई और परिजनों को बताया कि तहरीम और उसका बड़ा भाई एतराम नया घर बना रहे हैं. इसके लिए मुझे मायके से 50 लाख लाने के लिए भेजा है. रकम नहीं होने के कारण रईस ने बेटी के लिए अपनी खेत जमीन बेचने निकाल दी लेकिन सही भाव नहीं मिलने के कारण रकम का जुगाड़ नहीं हुआ.

19 मार्च की रात अक्सा ने फोन कर पिता को जानकारी दी कि ससुराल वालों ने बच्चा छीनकर उसे घर से निकाल दिया है और वह धंतोली पुलिस थाने में बैठी है. रईस तुरंत अपने बेटे के साथ नागपुर रवाना हुए. बेटी की ससुराल पहुंचने पर उनके साथ गालीगलौज और हाथापायी हुई. रईस बेटी को लेकर जा ही रहे थे कि सास रजिया ने बच्चे को छीन लिया. रईस ने सभी को शांत किया और कुछ देर बाद आराम से बात करने की सलाह दी. होटल में फ्रेश होने चले गए. बस इसी दौरान अक्सा ने घर में फांसी लगा ली. अब पुलिस ने तहरीम, रजिया और एतराम के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है.