MCOCA

Loading

नागपुर. शहर के चर्चित बॉबी उर्फ भूपेंद्र सिंह माकन की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी और चर्चित अपराधी लिटिल सरदार उर्फ शैलेंद्र सिंह लोहिया (47) और उसके बॉडीगार्ड सिटू उर्फ हरजीत सिंह गुरुचरण सिंह गौर (36) पर सीपी अमितेश कुमार ने मोका लगाने के आदेश दिए. गुरुवार को दस्तावेजों की कानूनी कार्रवाई पूरी कर दोनों के खिलाफ मोका लगा दिया गया. पुलिस ने 7 अगस्त को मनिंदर सिंह उर्फ हनी चंडोक (39) की शिकायत पर लिटिल सरदार और सिटू के खिलाफ अपहरण, फिरौती और मारपीट करने का मामला दर्ज किया था. हनी भी माकन की हत्या में आरोपी था.

सबसे पहले वही पुलिस के हाथ लगा था. उसकी निशानदेही पर ही लिटिल, सिटू, बाबू उर्फ गुरमीत सिंह खोखर, मंजीत सिंह वाड़े और बिट्टू उर्फ परमजीत सिंह भाटिया की गिरफ्तारी हुई थी. बाद में सभी आरोपियों के खिलाफ मोका भी लगाया गया था. जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद लिटिल और सिटू फिर सक्रिय हो गए.

विगत 2 अगस्त को कोर्ट में इस प्रकरण की सुनवाई थी. इसके लिए हनी चंडोक नागपुर आया था. दोपहर को लिटिल और सिटू उसके घर पर गए. उसे जबरदस्ती अपने साथ अशोक चौक स्थित लिटिल के कार्यालय में ले गए. हनी से कहा कि तेरी वजह से हम मर्डर केस में फंसे हैं. इसलिए अगली तारीख पर तू 7 लाख रुपये देगा. पैसे नहीं देने पर अपना फ्लैट हमारे नाम पर कर देना वरना जान से मार देंगे. हनी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया. प्रकरण की जांच एसीपी संतोष खांडेकर को सौंपी गई है. अब इस प्रकरण में मोका की धाराएं बढ़ा दी गई हैं. शुक्रवार को पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए न्यायालय से अनुमति लेगी.

बाबा टाइगर गैंग पर भी कसी नकेल

विगत 26 जुलाई की रात बोखारा की रामनाथ सिटी में जुआ खेल रहे युवकों पर गोली चलाकर जानलेवा हमला करने वाले बाबा टाइगर उर्फ मोहसीन शेख की गैंग के खिलाफ भी पुलिस ने नकेल कसने के लिए मोका लगा दिया है. 3 अगस्त को पुलिस ने मिर्जा जाहिद उर्फ गोलू बेग (30) की शिकायत पर जाफरनगर निवासी बाबा टाइगर और उसके साथी चिंचभवन निवासी अरबाज आशिक सैयद, अर्श आशिक सैयद, मानकापुर निवासी इमरान अकील खान, मोहम्मद जावेद, जावेद उर्फ जेडी, मोहम्मद जावेद उर्फ एमडी, शहबाज उर्फ काल्या खान, जाफरनगर निवासी नितिन उर्फ बंडू जमील खान, पेंशननगर निवासी आशीष पांडे, कोराड़ी रोड निवासी शेख सरफराज शेख फिरोज और अलमाश उर्फ अम्मू अनवर खान के खिलाफ हत्या के प्रयास, दंगा और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था.

आरोपियों ने रामनाथ सिटी के एक फ्लैट में जुआ खेल रहे जाहिद और अन्य लोगों पर हमला किया था. जाहिद पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाकर पिस्तौल से फायरिंग की थी. इस मामले में अब तक 8 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पुलिस ने सभी के खिलाफ मोका लगा दिया है.