Bawankule
File Photo

    Loading

    नागपुर. पूर्व ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने आरोप लगाया है कि तत्कालीन मविआ सरकार के समय सभी नेताओं ने स्थानीय अधिकारियों पर दबाव डालकर मनपा, नपा, जिप, नपं में नियमबाह्य वार्ड व प्रभाग रचना करवाई. हजारों आक्षेप व सुझावों को ताक पर रखकर खुद के उम्मीदवार कैसे चुनकर आएं, ऐसी प्रभाग रचना की गई है.

    उन्होंने चुनाव आयोग से निवेदन किया है कि त्रुटिपूर्ण प्रभाग रचना की समीक्षा कर दोबारा प्रभाग रचना की जाए और उसके बाद ही चुनाव करवाया जाए. उन्होंने कहा कि प्रभाग रचना में सुधार के बिना चुनाव नहीं कराया जाए. आपत्ति, सुझाव पर विचार कर गट की रचना हों. अगर मविआ सरकार द्वारा तय किये गए प्रभाग व वार्ड आधार पर चुनाव हुए तो इससे चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन होगा.

    रद्द करें चुनाव

    बावनकुले ने कहा कि महापालिका, नगरपालिका, नगर पंचायत व जिला परिषद के सर्कल, वार्ड रचना आयोग रद्द करें. जिला परिषद सर्कल व वार्ड रचना में गलत गांवों का समावेश किया गया है. पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक वक्तव्य करने वाले कांग्रेस नेता शेख हुसैन पर कार्रवाई की एक बार फिर मांग की. उन्होंने कहा कि पुलिस आयुक्त ने विधि सलाहकारों से राय लेकर मामला दर्ज करने की बात कही थी लेकिन अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.