Narayan Rane
नारायण राणे (फ़ाइल फोटो)

Loading

नागपुर. राम मंदिर निर्माण में शंकराचार्यों के योगदान पर सवाल उठाने वाले नारायण राणे को लेकर अब कांग्रेस आक्रामक हो गई है. कांग्रेस प्रवक्ता अतुल लोंढे ने सवाल दागा कि अब भाजपा राणे पर क्या कार्रवाई करने वाली है, यह स्पष्ट करे. वे प्रेस परिषद में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि देश के शंकाराचार्यों ने अधूरे मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर सवाल उठाया है. भाजपा ने इसे राजनीतिक मुद्दा बना लिया है जिस पर उन्होंने नाराजी व्यक्त की.

लोंढे ने कहा कि कांग्रेस ने राजनीतिक कार्यक्रम में उपस्थित होने से नकार दिया तो उसके बारे में धार्मिक कार्यक्रम को नकार देने का आरोप लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से राम मंदिर खड़ा है. इसमें बीजेपी का क्या योगदान है. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे कालाराम मंदिर में कार्यक्रम करने जा रहे हैं. उसमें कांग्रेस उपस्थित रहेगी.

कांग्रेस ने शुरू किया अटल सेतु का काम

लोंढे ने कहा कि वरली सीलिंक पर राजीव गांधी की फोटो थी. यह ध्यान में रखें. वर्ष 2000 में इसका कार्य शुरू हुआ था और 2009 में यह कम्पलीट हुई. 2012 में कांग्रेस सरकार ने नये अटल सेतु का काम शुरू किया. 80 फीसदी काम मविआ काल में पूरा हुआ. 20 फीसदी कार्य करने में नई सरकार को इतने वर्ष लग गये. 

कहां गई 75 हजार भर्ती

वर्ष 2014 से 2019 की अवधि में सीएम रहते हुए देवेन्द्र फडणवीस ने 72 हजार मेगा भर्ती की घोषणा की थी और अब डीसीएम बनने के बाद 75 हजार मेगा भर्ती की घोषणा की है. नगर परिषदों में 8 विविध संवर्ग में भर्ती परीक्षा ली जा रही है जिसमें केवल 40 फीसदी जगह भरी जा रही है. ढाई लाख पद रिक्त हैं और राज्य के 32 लाख उम्मीदवार नौकरी की तैयारी कर रहे हैं. एमपीएससी के पद नहीं भरे जा रहे हैं. सरकारी नौकरी नहीं है और सरकार ने कंपनियों में भर्ती का नया धंधा खोला है.