नितिन गडकरी
नितिन गडकरी

Loading

नागपुर: बीजेपी (BJP) की दूसरी लिस्ट में नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) का नाम होने से गडकरी के समर्थकों में एक अलग ही उत्साह नजर आ रहा है। देखने को मिल रहा है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपने प्रचार के लिए खुद मैदान में उतर गए हैं। ‘कहो दिल से, नितिन गडकरी फिर से’ कहते हुए नागपुर बीजेपी ने नितिन गडकरी को तीसरी बार सांसद चुनने का फैसला किया है। अब नितिन गडकरी की भी जोरदार तैयारी करते हुए एक तस्वीर सामने आई है। जिससे हम कह सकते है की चुनावी मैदान में उतरने के लिए नियतं गडकरी पूरी तरह तैयार है। 

चुनावी मैदान में गडकरी 

लोकसभा चुनाव (लोकसभा 2024) का बिगुल बजने में अब कुछ ही घंटे बचे हैं। सोशल मीडिया पर चल रहे तमाम सर्वे और वोटरों की राय को देखते हुए यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार बाजी कौन मारेगा। इसमें कहा जा रहा है कि बीजेपी आंशिक रूप से थक जाएगी क्योंकि सभी विपक्षी दल बीजेपी के खिलाफ एक साथ आ गए हैं। इसलिए कई दिग्गज नेता अकेले ही प्रचार कर रहे हैं। लेकिन यह भी उतना ही सच है कि नागपुर में गडकरी की पकड़ मजबूत है। 

‘कहो दिल से, नितिन गडकरी फिर से’

जैसा की हमने आपको बताया जैसे ही बहुचर्चित और बहुप्रतीक्षित भाजपा के लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा की गई है, नागपुर भाजपा में बहुत खुशी और उत्साह है क्योंकि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को एक बार फिर नागपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि गडकरी इस साल लगातार तीसरी बार नागपुर लोकसभा क्षेत्र में उतरने जा रहे हैं। जब से गडकरी को उनके गढ़ नागपुर से टिकट मिला है, उनके समर्थकों में अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है और नागपुर के बीजेपी में एक नई चेतना पैदा हुई है। ऐसे में बीजेपी नितिन गडकरी को भारी मतों के अंतर से जिताने की जोरदार तैयारी कर रही है। देखना दिलचस्प होगा कि इस लोकसभा चुनाव में नागपुर से कौन बाजी मारता है। 

Nitin Gadkari
नितिन गडकरी (फाइल फोटो)

नागपुर में नितिन गडकरी पक्के 

बता दें कि इस बार गडकरी ने खुद मैदान में उतरकर अपने प्रचार का नारियल फोड़ा है।  गडकरी ने ‘कहो दिल से, नितिन गडकरी फिर से’ टेक्स्ट वाली एक स्प्रे पेंटिंग का अनावरण किया है। पिछले दस वर्षों में नागपुर सहित देश भर में गडकरी के विकास कार्यों और राजनीति मुक्त जनकल्याणकारी फैसलों ने उनकी छवि को राष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा किया है। भाजपा को चुनाव में जीत दिलाने के लिए नितिन गडकरी एक बड़ा चेहरा है।  इसी तरह कहा जा रहा है कि विपक्षी दल में भी कोई उनके खिलाफ चुनाव लड़ने को इच्छुक नहीं है। इसके साथ ही नागपुर की जनता ने यह भी मांग की है कि नागपुर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव निर्विरोध होना चाहिए। 

निर्विरोध निर्वाचन की मांग

नागपुर में अन्य विपक्षी दलों को नितिन गडकरी के खिलाफ कोई उम्मीदवार न उतारकर देश में एक नई मिसाल कायम करनी चाहिए। साथ ही नागपुर की जनता ने पुरजोर मांग की है कि इस माध्यम से यह संदेश दिया जाए कि आम जनता हमेशा विकास के साथ खड़ी है. इस मांग को लेकर नागपुरवासी सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं।  इस अभियान के तहत शहर के मुख्य चौराहे पर बैनर लेकर लोग अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे हैं, जिसमें लिखा है कि ‘नागपुर का गौरव केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को निर्विरोध क्यों नहीं चुना जाता?’ साथ ही इन नागरिकों ने इस अभियान के जरिए अन्य राजनीतिक दलों से भी चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है। 

विकास पुरुष गडकरी 

गौरतलब हो कि नितिन गडकरी की वजह से नागपुर में कई संस्थाएं आईं, बड़े-बड़े विकास कार्य हुए, जिनमें देशभर में उनके द्वारा किए गए विकास कार्य भी शामिल हैं, क्योंकि उन्होंने कभी भी राजनीति को विकास के आड़े नहीं आने दिया, उनकी छवि पूरे देश में एक विकास पुरुष के रूप में है देश। इसलिए नागपुर के लोगों ने मांग की है कि राजनीति से ज्यादा विकास में विश्वास रखने वाले नितिन गडकरी को निर्विरोध चुना जाना चाहिए।