बस स्टाप की बेंच ही उड़ा ली, काटकर ले गए चोर

    Loading

    नागपुर. सिटी में चौराहों पर बने बस स्टाप की देखभाल और दुरुस्ती की ओर संबंधित अथॉरिटी का ध्यान नहीं है इसलिए कई स्टाप पर तो अतिक्रमणकारियों ने कब्जा जमा रखा है. कहीं चाय की टपरी वालों का कब्जा है तो कहीं कबाड़ वाले अपने कबाड़ जमा कर रखते हैं. कहीं-कहीं स्टाप के सामने ऑटो वाले ठिया जमाते हैं जिसके चलते बस को बीच रोड पर खड़ा करना पड़ता है. इधर, काटोल रोड चौक पर अनदेखी के चलते चोरों ने बस स्टाप में नागरिकों के बैठने के लिए लगाई गई लोहे की बेंच ही उड़ा ली. संदेह है कि यह काम रात में किया गया और किसी कबाड़ी ने ही यह चोरी की होगी.

    बेंच चोरी होने के बाद से बस का इंतजार करने वाले नागरिकों को यहां खड़े रहना पड़ता है. यहां से नियमित सिटी बस पकड़ने वाले एक युवक ने बताया कि कुछ समय पहले तक यहां बेंच लगी हुई थी लेकिन वह अब गायब है. बस स्टाप में लोहे की बेंच को जमीन में क्रंक्रीट से फिक्स किया जाता है. चोरों ने यहां बेंच को बेस से ही काटकर उड़ा लिया है. अब तक मैदानों के बाउंड्रीवाल में लगे ग्रिल व लोहे के गेट को काटकर चोरी के मामले सामने आया करते थे लेकिन चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि सार्वजनिक बस स्टाप की बेंच ही उड़ा ले गए.

    कियोस में भी अवांछित तत्व

    सिटी में नागरिकों की सुविधा के लिए कई बस स्टाप पर कियोस सेंटर बनाए गए हैं. इन सेंटरों में भी दिन में श्वान व मवेशियों और रात में अवांछित तत्वों का अड्डा बना रहता है. कार्रवाई करने वाला कोई नहीं. रात गश्त में रहने वाले पुलिस दल को इस ओर विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत है.