Oranges
Representational Pic

    Loading

    20 से 35 रुपये प्रतिकिलो चल रहे भाव

    नागपुर. इन दिनों कलमना के फ्रूट यार्ड में संतरे की बहार नजर आ रही है. मृग बहार संतरों की आवक बढ़ने से फ्रूट यार्ड में संतरे ही संतरे नजर आ रहे हैं. लोकल से आ रहे संतरों को क्वालिटी अनुसार कीमत मिल रही है. पिछले 2 दिनों में संतरे के भाव में क्वालिटी के अनुसार 2 से 5 रुपये प्रतिकिलो गिरावट आई है. अभी संतरा 20 से 35 रुपये प्रतिकिलो चल रहा है. फरवरी के अंत तक संतरों की आवक खत्म होने की जानकारी व्यापारियों द्वारा दी गई. अभी बाजार में 400 टेम्पो संतरे की आवक बनी हुई है. मौसंबी की आवक आखिरी-आखिरी चल रही है. मौसंबी के जहां 20 से 25 टेम्पो आ रहे हैं वहीं कीमत भी 25 से 35 रुपये प्रतिकिलो ही मिल रही है. 

    अभी खट्टा है अंगूर

    फल व्यापारियों के अनुसार इस समय अंगूर की आवक भी अच्छी बनी हुई है. उस्मानाबाद, लातूर से रोज 8 से 10 गाड़ियां अंगूर मार्केट पहुंच रहे हैं लेकिन मौसम के उतार-चढ़ाव के कारण अंगूर अभी खट्टा है. जैसे-जैसे मौसम में गरमाहट आयेगी वैसे-वैसे अंगूर में मिठास आयेगी. इस समय अंगूर के भाव 30 से 40 रुपये प्रतिकिलो बने हुए हैं. पाइनएपल की आवक 3 से 4 गाड़ियां बनी हुई हैं. यह 20 से 50 रुपये प्रति नग के हिसाब से बिक रहा है. अभी बढ़ती गरमाहट के चलते रसीले फलों में संतरा, मौसंबी, अंगूर और पाइनएपल की डिमांड बढ़ी है.

    4000 डिब्बे आ रहा चीकू

    ठंड में सबसे अधिक डिमांड वाले चीकू की आवक भी मार्केट में बनी हुई है. पिछले 15 दिनों की तुलना में देखें तो चीकू की आवक कुछ कम हुई है. अभी 2000 से 4000 डिब्बे चीकू की आवक हो रही है. इसके भाव 20 से 45 रुपये प्रतिकिलो चल रहे हैं. चिल्लर मार्केट में यह 50 से 70 रुपये प्रतिकिलो मिल रहा है.