Theft Logo

  • वाठोड़ा और बजाजनगर की घटना

Loading

नागपुर. सिटी के 2 क्षेत्रों के बंद घरों में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देकर 2.98 लाख रुपये की सेंध लगाई. पहली घटना वाठोड़ा थाना अंतर्गत हुई. अनमोल नगर, निर्मल स्कूल समिप निवासी अपलैया व्यंकटया देवराई (50) 14 जुलाई को अपने परिवार के साथ तेलंगाना गए हुए थे. अपलैया अपनी बेटी के लिए लडका देखने तेलंगाना गए थे.

इस दौरान घर में कोई नहीं होने का फायदा उठाकर अज्ञात चोन ने टिन के वॉलकम्पाउंड से परिसर प्रवेश किया और घर का पिछे का दरवाजा तोड़ अंदर घुसा. उसने अलमारी में से साना, चांदी के आभूषण और नगद 1,50,000 रुपये सहीत कुल 2,17,200 रुपये के माल पर हाथ साफ किया. 3 अगस्त को पड़ोसियों ने घर के पिछले के दरवाजे का ताला टूटा हुआ देख. फरियादी को इसकी जानकारी दी साथ ही पुलिस को भी इसकी सुचना दी गई थी. 5 अगस्त को तेलंगाना से घर पहुंचने के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच पंचनामा कर मामला दर्ज किया.

दूसरी घटना बजाजनगर थाना अंतर्गत हुई. इसमें प्लॉट नंबर 70, प्रतापनगर निवासी यशवंत मोतीराम कांबले (59) के घर से अज्ञात चोर ने कुल 81,500 रुपये के माल पर हाथ साफ किया. फरियादी यशवंत 25 जुलाई को परिवार के साथ लाखनी गांव, भंडारा गए हुए थे. इस बीच किसी अज्ञात चोर ने घर में कोई नहीं होने का फायदा उठाते हुए चोरी की घटना को अंजाम दिया.

चोर ने मुख्य दरवाजे का लॉक तोड़ कर अंदर प्रवेश किया. अलमारी में से नगद 50,000 रुपये निकालने के बाद आरोपी ने घर की एलईडी टीवी, 15 नग नैपकीन, 15 नग बेडशिट समेत कुल 81,500 रुपये के माल पर हाथ साफ किया. गांव से लौटने के बाद परिवार को घर में चोरी होने का पता चला. फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.