drugs
फाइल फोटो

    Loading

    नागपुर. शहर पुलिस के एनडीपीएस दस्ते ने गुप्त सूचना के आधार पर बेलतरोड़ी थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए कार में ले जायी जा रही 250 ग्राम मेफेड्रोन (एमडी) ड्रग्स पकड़ी. बाजार में इसकी कीमत 25 लाख रुपये आंकी गई. पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया जिनमें हसनबाग निवासी इब्राहिम खान अकबर खान (53), आजाद कॉलोनी शेख फारूख शेख महमूद (42) और बड़ा ताजबाग निवासी रिजवान खान वहिद खान (35) बताये गये. पुलिस ने उनके पास से एमडी, कार और मोबाइल समेत कुल 26.50 लाख रुपये का माल जब्त किया. आरोपियों में शामिल इब्राहिम तड़ीपार किये जाने के बावजूद शहर में एमडी सप्लाई का काम कर रहा था.

    मुंबई से लाया था माल

    प्राप्त जानकारी के अनुसार एनडीपीएस दस्ते को टिप मिली थी कि एमएच-49/यू-0529 नंबर की कार में कुछ अपराधी भारी मात्रा में एमडी की डिलीवरी देने जाने वाले हैं. जानकारी पुख्ता होते ही दस्ते ने क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर खापरी, परसोड़ी में महेश रेस्टोरेंट के सामने फिल्डिंग लगा दी. देर रात जैसे ही उक्त नंबर की कार वहां पहुंची तो पुलिस ने रेड कर दी. पुलिस को देखकर आरोपियों में भगदड़ मच गई लेकिन वे भाग नहीं सके. कार की तलाशी लेने पर उसमें 250 ग्राम एमडी मिली.

    उधर गिरफ्तार आरोपियों की अपराध कुंडली निकालने पर पता चला कि इब्राहिम को पुलिस उपायुक्त के आदेश पर शहर से तड़ीपार किया गया था. बावजूद इसके वह शहर में रहकर अपनी आपराधिक गतिविधियां जारी रखा था. पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि सारा माल मुंबई से लाया गया था. यह कार्रवाई शहर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, सह पुलिस आयुक्त अस्वती दोरजे, अपर पुलिस आयुक्त (क्राइम) रेड्डी, डीसीपी चिन्मय पंडित, एसीपी रोशन पंडित के मार्गदर्शन में एनडीपीएस के पीआई मनोज सिडाम, एपीआई तांबे, नासरे, धोटे, गीते, कडू, गायकवाड़, पारवेकर, नेवारे, भानावत, सालुंके, मापारी, चिखले, पाटिल, यादव और क्राइम ब्रांच ने की.