Nagpur Airport

Loading

नागपुर. उपराजधानी में जब से शीत सत्र अधिवेशन शुरू हुआ है तब से नागपुर एयरपोर्ट पर निजी जेट चार्टर विमानों और हेलीकॉप्टरों की आवाजाही बढ़कर दोगुनी हो गई है. शीत सत्र के लिए मंत्री, अधिकारियों और बिजनेसमैन का आना-जाना लगातार जारी है. इसके अलावा शहर में हो रहे कई तरह के कार्यक्रम में सेलिब्रिटी व विदेशी डेलीगेट्स भी काफी संख्या में आ रहे हैं. इसके चलते इन दिनों एयरपोर्ट पर अलग-अलग कलर्स के जेट चार्टर फ्लाइट की लैंडिंग और टेकऑफ हो रहा है. वहीं इनकी नाइट पार्किंग से एयरपोर्ट प्रशासन को अच्छा खासा रेवेन्यू भी मिल रहा है. सामान्य दिनों में एयरपोर्ट में मुश्किल से 3 से 4 निजी जेट चार्टर विमान उतरते हैं जो कि अभी बढ़कर 8 से 10 हो गये हैं.

2 सप्ताह तक दिखेगा नजारा

इस बार अधिवेशन 2 सप्ताह का होने के वजह से एयरपोर्ट पर चार्टर विमानों का नजारा पूरे अधिवेशन तक इसी तरह नजर आएगा. अधिवेशन के दौरान बिजनेसमैन और दूसरे राज्यों के मंत्रियों का आना भी होता है. वैसे भी इस समय शहर में बढ़ते व्यापार के कारण काफी मात्रा में उद्योजक छोटे विमानों से आना-जाना कर रहे हैं. वहीं यहां बढ़ती एमआरओ की सुविधा के कारण हर दिन कोई न कोई विदेशी डेलीगेट्स का दौरा भी हो रहा है. सरकार अब जल्द ही एविएशन पॉलिसी भी ला रही है जिससे नागपुर एविएशन सेक्टर में काफी तेजी से बढ़ेगा. इससे यहां के टूरिज्म के साथ मेडिकल सेक्टर को भी काफी फायदा होगा. 

मुंबई, दिल्ली, पुणे की फ्लाइट चल रहीं हाउसफुल

निजी जेट चार्टर के अलावा अधिवेशन के लिए मंत्री, अधिकारी व उद्योजक शेड्यूलिंग फ्लाइट से भी जाना-आना कर रहे हैं. इसके चलते इस समय मुंबई, दिल्ली व पुणे की फ्लाइट्स हाउसफुल चलने की जानकारी भी सूत्रों ने दी. शीत सत्र में विधायकों के साथ उनके कार्यकर्ता भी फ्लाइट्स के सफर का आनंद उठा रहे हैं. इस दौरान फ्लाइट्स हाउसफुल होने से जहां टिकटों के रेट बढ़े हुए हैं, वहीं एयरलाइंस जमकर मुनाफा भी कमा रही है. दिवाली की छुट्टी खत्म होने के बाद कुछ फ्लाइट्स खाली चल रही थीं लेकिन जैसे ही अधिवेशन शुरू हुआ, वैसे ही फ्लाइट्स फुल हो गई हैं.