2 arrested in cheating case
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

नागपुर. बहुमंजिला इमारत में पौश फ्लैट देने के नाम पर प्रॉपर्टी डीलर ने एक व्यक्ति से निवेश करवाया. बाद में पता चला कि प्रोजेक्ट किसी और का था. आरोपी ने धोखाधड़ी करके उन्हें 1 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया. पुलिस ने नवरंग पार्क, अकोला निवासी संतोष जुगलकिशोर लाहोटी (45) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. आरोपी जीबी रियलटर्स का संचालक निवासी संतोषकुमार नंदकुमार गंदेवार (42) बताया गया. नवंबर 2017 में गंदेवार ने लाहोटी से संपर्क किया.

उन्हें बताया कि वर्धा रोड के छत्रपति चौक पर उसका 3380 वर्ग मीटर का प्लाट है. इस पर वह बहुमंजिला इमारत तैयार करने वाला है. लाहोटी को 9वें माले पर 1900 वर्ग फुट का आलीशान फ्लैट का झांसा देकर अपने प्रोजेक्ट में पैसा निवेश करने को कहा. लाहोटी ने उसे 1.30 करोड़ रुपये दिए. कई वर्ष बीत जाने के बावजूद इमारत का निर्माण कार्य नहीं हुआ.

जांच पड़ताल करने पर लाहोटी को पता चला कि जो जमीन गंदेवार ने दिखाई थी वह किसी और की मालकी की है. धोखेबाजी करके उसने लाहोटी से मोटी रकम ली. लाहोटी ने अपनी रकम वापस मांगी तो गंदेवार टालमटोल करता रहा. काफी मशक्कत के बाद उसने 30 लाख रुपये लौटाए और बाकी रकम देने से मुकर गया. लाहोटी ने प्रकरण की शिकायत धंतोली पुलिस से की. पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी.