Sex Racket
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. गुप्त सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच की सामाजिक सुरक्षा शाखा द्वारा बिनाकी मंगलवारी में एक महिला के घर छापेमारी कर देह व्यापार के अड्डे का भंडाफोड़ किया गया. महिला अपने आर्थिक फायदे के लिए अन्य महिलाओं से देह व्यवसाय करा रही थी जिसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने यहां से 38 वर्षीय एक महिला को छुड़ाया. गिरफ्तार की गई आरोपी महिला इंदिरा गांधीनगर, बिनाकी मंगलवारी निवासी चंद्रकला तुलसीराम मौंदेकर (53) बताई गई.

    ज्ञात हो कि चंद्रकला को इससे पहले भी पीटा एक्ट के तहत 3 बार गिरफ्तार किया जा चुका है. उस पर वर्ष 2008, 2009 और 2013 में पुलिस कार्रवाई कर चुकी है. इसके बावजूद वह इस धंधे में लिप्त रही. उसकी एक बेटी है जो ग्रेजुएशन कर रही है, जबकि बेटा प्राइवेट कंपनी में फिटर की नौकरी करता है.

    1,000 रुपये में तय हुआ सौदा

    एसएसबी की पीआई कविता इसारकर को पुख्ता जानकारी मिली थी कि चंद्रकला लंबे समय से अपने घर में देह व्यवसाय चला रही है. वह अन्य महिलाओं को देह व्यवसाय के लिए घर का उपयोग भी करने देती है. ऐसे में पुलिस ने अपने एक पंटर को भेजा. पंटर ने एक महिला के लिए 1,000 रुपये में सौदा किया. जैसे ही पंटर ने इशारा किया, पुलिस टीम ने छापा मारा और मौके से चंद्रकला को गिरफ्तार कर लिया. वहीं एक महिला को छुड़ाया जिसने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह मूलत: छत्तीसगढ़ की रहने वाली है. उसका पित उसे छोड़ चुका है. वह 2 वर्ष पहले ही नागपुर आई और बिनाकी मंगलवारी में रहने लगी.

    जीवनयापन के लिए उसने पहले सब्जी का काम शुरू किया. कोरोना के कारण काम बंद होने से कुक की नौकरी की. इससे भी गुजारा नहीं हुआ तो उसने चंद्रकला के कहने पर देह व्यवसाय शुरू कर दिया. पुलिस ने पीटा एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. यह कार्रवाई अपर पुलिस आयुक्त सुनील फुलारी, डीसीपी अक्षय शिंदे, एससीपी रोशन पंडित के मार्गदर्शन में पीआई इसारकर, अनिल अंबाडे, संदीप चांगोले, राशिद शेख, भूषण झाडे, मनीष रामटेके, सुधीर तिवारी, रीना जाउरकर, प्रतिमा मेश्राम आदि ने की.