One person committed suicide after questioning in Palghar case

    Loading

    नागपुर. एमआईडीसी थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. पहले तो पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया था लेकिन जांच में एक वीडियो हाथ लगा जिसमें महिला ने अपनी रिश्तेदार महिला द्वारा प्रताड़ित किए जाने का उल्लेख किया था. अब इस मामले में पुलिस ने मृत महिला की रिश्तेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

    आरोपी महिला छत्रपतिनगर निवासी चंदा मनोज पालीवाल (46) बताई गई. यशोदानगर, जयताला निवासी शमा श्यामलाल पालीवाल (38) और चंदा रिश्तेदार हैं. विगत 20 नवंबर की रात शमा ने अपने घर में सीलिंग फैन से रस्सी बांधकर फांसी लगा ली थी. 21 नवंबर की सुबह उन्हें फंदे पर लटके देखा गया और पुलिस को जानकारी दी गई. एमआईडीसी पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया.

    इसके बाद शमा के मोबाइल पर एक वीडियो मिला जिसमें उन्होंने चंदा द्वारा गालीगलौज करने, उस पर आपत्तिजनक आरोप लगाने और सरेआम बेइज्जती करने की बात कही थी. चंदा की वजह से आत्महत्या कर लेने की बात भी शमा ने वीडियो में की. यह वीडियो शमा के बेटे साहिल ने पुलिस को दिखाया और चंदा के खिलाफ शिकायत की. घटना के 1 दिन पहले ही चंदा ने शमा के साथ गालीगलौज की थी. इससे आहात होकर ही मां ने आत्महत्या का कदम उठाया. पुलिस ने चंदा के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है.