IRCTC ने दिया यात्रियों को शानदार तोहफा,
File Photo

    Loading

    • 2 घंटे रोकी गई इतवारी-छिंदवाड़ा पैसेंजर

    नागपुर. दक्षिण-पूर्व-मध्य रेल नागपुर मंडल के तहत इतवारी-छिंदवाड़ा रूट पर भारी बारिश के कारण भिमलगोंडी और भंडारकुंड के बीच रेल पटरी के नीचे से मिट्टी बह गई. इस घटना के चलते ट्रेन 08265 इतवारी-छिंदवाड़ा पैसेंजर ट्रेन को 2 घंटे तक रामाकोना स्टेशन पर रोक दिया गया. जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में सौंसर क्षेत्र में मंगलवार को पूरा दिन भारी बारिश होती रही. इस दौरान भिमलगोंडी और भंडारकुंड के बीच पोल नंबर 1309/19 के ठीक पास पटरियों के नीचे की मिट्टी बह गई. इसके चलते करीब 9 स्लीपरों की पकड़ ढीली हो गई. 

    … तो हो जाती बड़ी दुर्घटना

    जानकारी मिलते ही इंजीनियरिेंग विभाग और ट्रैक मेंटेनेंस की सुधार कार्य टीम भी पहुंच गई. वहीं रेलवे सुरक्षा बल का स्टाफ घटना स्थल के लिए रवाना हो गया. इस दौरान इतवारी से चलकर छिंदवाड़ा जा रही ट्रेन 08265 पैसेंजर ट्रेन को रामाकोना में ही रोक दिया गया और ट्रेन अपने निर्धारित समय 17.26 बजे से पहले ही 55 मिनट की देरी से चल रही थी.

    करीब 3 घंटे तक चले सुधार कार्य के बाद शाम 18.21 बजे रामाकोना पहुंची पैसेंजर को 2 घंटे बाद रवाना किया गया. यदि समय पर घटना का पता नहीं चलता और सुधार कार्य नहीं किया जाता तो यहां से गुजरने वाली ट्रेन उक्त पैसेंजर ही थी. ऐेसे में बड़ी दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता था.