sarkar

    Loading

    नागपुर. जिले के ग्रामीण भागों में जनता के विविध विभागों से संबंधित समस्याओं को एक ही छत के नीचे तीव्र गति से निराकरण के लिए जिलाधिकारी विपिन इटनकर ने ‘प्रशासन आपके गांव’ उपक्रम शुरू किया है. उन्होंने सभी विभाग प्रमुखों की बैठक लेकर नागरिकों के प्रलंबित कार्यों पर प्रभावी व तत्काल अमल करने का निर्देश दिया. सभी विभागों को आपस में व नागरिकों के साथ समन्वय रखने के लिए उपाययोजना करने की जानकारी उन्होंने दी. सभी तहसीलों में प्रत्येक शुक्रवार को यह उपक्रम आयोजित किया जाएगा.

    तहसील स्तर के विविध विभागों के अधिकारी व कर्मचारी एक साथ आकर नागरिकों की समस्याओं का निराकरण करेंगे. तहसीलदारों को शुक्रवार को एक मंडल में यह आयोजन करना है. मंडल मुख्यालय की जिला परिषद शाला अन्य किसी सार्वजनिक स्थल पर यह आयोजन होगा जहां तहसीलदार, बीडीओ, तहसील उपाधीक्षक, भूमि अभिलेख, वनपरिक्षेत्र अधिकारी, तहसील स्वास्थ्य अधिकारी, पशुधन विकास अधिकारी, महिला व बाल विकास अधिकारी, विस्तार अधिकारी, पंचायत गटशिक्षा अधिकारी, नायब तहलीलदार, उप अभियंता महावितरण, सहायक निबंधक सहकारी संस्था, मंडल अधिकारी, शाखा अधिकारी, कर्मचारी, पटवारी, ग्रामसेवक, कृषि सहायक सभी अधिकारी व कर्मचारी एक ही जगह उपलब्ध रहेंगे. 

    जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति

    जिलाधिकारी ने कार्यक्रम में क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित करने का निर्देश दिया है. अमल के लिए जिला स्तरीय नियंत्रण समिति भी गठित की गई है जिसका नेतृत्व खुद जिलाधिकारी, सीईओ, एसपी ऐसे 20 विभाग प्रमुख करेंगे. जिले के ग्रामीण भागों में जनता की समस्याओं, प्रलंबित कार्यों आदि के निराकरण में इस उपक्रम से गति मिलेगी.