harassment
File Photo

Loading

नागपुर. युवा, बुजर्ग और व्यापारियों के बाद अब साइबर माफिया महिलाओं को टारगेट कर रहे हैं. इसका ताजा उदाहरण जरीपटका थाना क्षेत्र में सामने आया. परिसर में रहने वाली एक विधवा महिला के साथ न सिर्फ ठगी की गई, बल्कि वीडियो और फोटो वायरल करने की धमकी देकर पैसे भी मांगे गए. वह इस कदर तनाव में आ गई कि अपने हाथ की नस काट ली. जरीपटका पुलिस ने 26 वर्षीय पीड़िता की शिकायत पर राहुल खन्ना नामक आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

पीड़िता अपने 2 बच्चों और सास-ससुर के साथ रहती हैं. लोगों के घरों में काम करके अपने परिवार का उदर निर्वाह कर रही थी. विगत 22 मार्च को फेसबुक पर राहुल खन्ना से पहचान हुई. उसने पीड़िता का नंबर हासिल किया और वाट्सएप पर मैसेज किए. राहुल ने बताया कि यूके में मैरिज ब्यूरो का व्यवसाय करता है. लगातार 2 दिनों तक उनकी बातचीत होती रही. प्यार होने का नाटक कर राहुल ने पीड़िता को अपने फोटो भेजने को कहा. दोनों की वीडियो कॉल पर बातचीत हुई. इसी दौरान आरोपी ने पीड़िता को निर्वस्त्र होने के लिए मजबूर किया. स्क्रीन मिरर के जरिए उसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. 

2 लाख डॉलर सहित आभूषण भेजने का झांसा

उसके लिए 2 लाख डॉलर नकद, डायमंड रिंग, ज्वेलरी और आईफोन भेजने की जानकारी दी. 25 मार्च की सुबह 7 बजे के दौरान राहुल ने पीड़िता को फोन किया और बताया कि उसके द्वारा भेजा गया गिफ्ट मुंबई कस्टम विभाग में है. कस्टम विभाग के डिलीवरी ब्वॉय से बात करने के लिए नंबर दिया. पीड़िता ने डिलीवरी ब्वॉय को कॉल किया. उसने पहले कस्टम ड्यूटी के लिए 9,000 मांगे. पीड़िता ने यूपीआई पेमेंट के जरिए रकम ट्रांसफर की. फिर गिफ्ट घर तक पहुंचाने के लिए 25,000 मांगे. अलग-अलग कारण बताकर वह पैसे मांगता रहा. किसी तरह पैसों का जुगाड़ करके वह आरोपी को रकम ट्रांसफर करती गई. कुल 1.44 लाख रुपये लेने के बाद भी कोई गिफ्ट नहीं आया. 

वीडियो वायरल करने की धमकी

पीड़िता का सारा पैसा खत्म हो चुका था. वहीं डिलीवरी के नाम पर पैसे लेने वाले आरोपी ने अपना फोन बंद कर दिया था. उसने राहुल से संपर्क किया. राहुल ने उससे पैसों की मांग शुरू कर दी और पैसे देने से इनकार करने पर दोनों का वीडियो और फोटो वायरल करने की धमकी दी. रकम डूबने से वह पहले ही परेशान थी ऐसे में राहुल द्वारा ब्लैकमेल किए जाने से तनाव में आकर पीड़िता ने हाथ की नस काट ली. सास-ससुर ने उसे जख्मी अवस्था में देखा और परिजनों को जानकारी दी. उपचार के लिए पहले निजी फिर मेयो अस्पताल में भर्ती किया गया. उपचार के बाद उसे छुट्टी मिल गई. 

सास-ससुर ने वायरल किए वीडियो

पीड़िता मानसिक तनाव से जूझ रही थी. अस्पताल में उपचार के दौरान उसका फोन घर पर ही छूट गया था. फोन पर लगातार राहुल खन्ना के कॉल आ रहे थे. ऐसे में पीड़िता के ससुर ने उसका कॉल रिसीव कर लिया. राहुल ने पीड़िता के फोटो और वीडियो ससुर को भेज दिए. सास-ससुर ने पीड़िता के चरित्र पर सवाल खड़े किए. उसके वीडियो और फोटो बस्ती के लोगों और रिश्तेदारों को भेज दिए. पीड़िता के पिता को भी वीडियो भेजकर बदनामी की गई. पैसे के साथ इज्जत भी चली गई. आखिर पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने राहुल खन्ना और पीड़िता के सास-ससुर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.