Nana Patole and PM Modi
File Photo

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर हमला बोला है।  उन्होंने कहा, जब यूक्रेन और रूस की लड़ाई की ख़बर फैली तो सबसे पहले बाकी देशों ने अपने नागरिकों को वहां से अपने देश बुलाया लेकिन प्रधानमंत्री अपने प्रचार में व्यस्त रहें। 

    नाना पटोले ने कहा, वे PM नहीं हैं प्रचारक हैं और उसका परिणाम है कि भारत के 20,000 बच्चे यूक्रेन में फंस गए है। बच्चे एक देश से दूसरे देश 80 किमी पैदल चलकर फ्लाइट पकड़ रहे हैं, खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं है। 

    बता दें कि, इससे पहले भी नाना पटोले ने शनिवार को एक वीडियो शेयर कर केंद्र सरकार की  ‘ऑपरेशन गंगा’ मुहीम को ढोंग बताया था।उन्होंने  वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, ‘ऑपरेशन गंगा मोदी सरकार का महज एक ढोंग है, दरअसल छात्र अपनी जान जोखिम में डालकर 600 किलोमीटर पैदल चलकर सीमा तक जा रहा है।’ 

    13,700 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया 

    भारत सरकार द्वारा शनिवार को जारी बयान के अनुसार, यूक्रेन में बढ़ते संकट के मद्देनजर, भारत सरकार ने ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत युद्ध ग्रस्त देश में फंसे 13,700 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है। यह अभियान पिछले सप्ताह शुरू हुआ था। पुणे में रविवार को छात्रों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी पीढ़ी भाग्यवान है कि उसे ‘बचाव और परतंत्रता के मनोविज्ञान’ की मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर देश यह बदलाव देख रहा है तो इसका पूरा श्रेय युवाओं को जाता है।