Screws on interstate gang that stole Rs 23 lakh by cutting ATM machine, police arrested from Haryana

    Loading

    सातपुर : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अनेक एटीएम (ATM) मशिन तोड़कर पुलिस को चकमा देने में सफल हुए 4 बदमाशों को नाशिक (Nashik) पुलिस ने रंगेहाथ गिरफ्तार (Arrested) किया है। चारों बदमाशों को नाशिकवासी एक मित्र ने सातपुर सीमा क्षेत्र के एक एटीएम का पता बताने की जानकारी सामने आई है। मित्र से जानकारी मिलने के बाद चारों बदमाश नाशिक में दाखिल हुए और रात को एटीएम फोड़ कर फरार होने वाले थे, लेकिन पुलिस ने समय पर पहुंचकर उन्हें दबोच लिया। इससे उनकी योजना फेल हो गई। बिती रात अशोकनगर के एक निजी बैंक का एटीएम फोड़ने का प्रयास संदिग्धों ने किया, लेकिन बैंक के नियंत्रण कक्ष से तत्काल सातपुर पुलिस को जानकारी मिली। निजी बैंक का एटीएम फोड़ने में संदिग्ध असफल साबित होने से उन्होंने अपना मोर्चा अन्य एक सरकारी बैंक की ओर मोड़ा। जहां पर एमटीएम फोड़ते समय सातपुर पुलिस ने सनी राजेश कुशवाह (19), श्रीराम गोरेलाल गौतम (19), अंशु रमेशचंद्र कुशावह (24) और फरसदेपूर निवासी अभिषेक धनराजसिंग चौहान (20) को रंगेहाथ गिरफ्तार किया। 

    जिनके पास से 10 हजार रुपए बरामद किए गए है। चारों को न्यायालय ने रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है। बदमाशों ने उत्तर प्रदेश सहित अन्य इलाकों में सेंधमारी करने की बात कबूली है। चारों में एक बदमाश नाशिक निवासी है, जिसने अन्य तीन बदमाशों को नाशिक बुलाकर एटीएम फोड़ने की योजना बनाई थी। 

    इस प्रकार से होती है चोरी 

    संबंधित बैंक के एटीएम कार्ड का उपयोग करते हुए पैसे निकाले जाते है। पैसे निकालते समय एटीएम के स्क्रीन का ‘डिस्प्ले हूड’ जोर लगाकर खिंचा जाता है। इस दौरान अन्य व्यक्ति मशीन शुरू करने का बटन कई बार दबाता है, इसके बाद एटीएम की स्क्रीन खोलकर पैसे लेकर फरार हो जाते है।