MPSC candidate selection

Loading

नासिक: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) के अजीबोगरीब काम के बारे में अभ्यर्थियों को पता चला है। देखने में आया है कि कुछ उम्मीदवारों (Candidate) के नाम मुख्य परीक्षा की चयन (Seleection) सूची में थे, जबकि उन्होंने कर सहायक (Tax Assistant) पद के लिए आवेदन किया ही नहीं था। इस बीच आशंका जताई जा रही है कि इस गड़बड़ी का असर दूसरे उम्मीदवारों पर भी पड़ेगा। उम्मीद है कि आयोग सुधारों के साथ परिणाम दोबारा घोषित करेगा।

इस संबंध में अधिक जानकारी यह है कि राज्य लोक सेवा आयोग ने पिछले साल अराजपत्रित ग्रुप सी कैडर के लिए विज्ञापन जारी किया था। इसके जरिए 7.5 हजार पदों पर भर्ती की जानी थी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, आयोग ने अप्रैल 2023 में प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों की मुख्य परीक्षा 17 दिसंबर को आयोजित की गई थी। इसमें क्लर्क के लिए 7 हजार 35 पद, टैक्स असिस्टेंट के लिए 468 पद, टेक्निकल असिस्टेंट के लिए एक और स्टेट एक्साइज सब-इंस्पेक्टर के लिए 6 पद बताए गए हैं।

सब इंस्पेक्टर और टेक्निकल असिस्टेंट पदों के नतीजे पहले ही घोषित किए जा चुके हैं। टैक्स असिस्टेंट पद का परिणाम सोमवार 15 अप्रैल को घोषित किया गया। टैक्स असिस्टेंट के पद के लिए ऐसे उम्मीदवार को चुन लिया गया है जिसने इसके लिए फार्म ही नहीं भरा था। इतनी बड़ी गलती के बाद प्रशासन की लापरवाही सामने आ गई है।