धार्मिक और पर्यटन स्थलों के लिए बढ़ेंगी बसों की फेरियां, नासिक महानगरपालिका प्रशासन ने लिया निर्णय

Loading

नासिक: नासिक महानगरपालिका (NMC) के सिटी लिंक बस सेवा (City Link Bus Service) का नुकसान (Loss) कम करने के लिए महानगरपालिका प्रशासन (Municipal Administration) ने स्कूल बसों के फेरे कम करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही आय बढ़ाने के लिए धार्मिक पर्यटन स्थल के फेरे बढ़ाए जाएंगे। बता दें कि महानगरपालिका द्वारा शुरू सिटी लिंक बस सेवा का नुकसान लगातार बढ़ रहा है।

सिटी लिंक कंपनी की बैठक में नुकसान कम करने के लिए उपाय योजना पर चर्चा हुई। अप्रैल माह से स्कूलों में अवकाश होने से छात्रों की भीड़ कम है। इसलिए स्कूल मार्ग पर शुरू बसों के फेरे कम करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही अवकाश के चलते धार्मिक स्थल और पर्यटन स्थलों पर नागरिकों की भीड़ देखी जा रही हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए धार्मिक स्थल और पर्यटन स्थलों पर शुरू बस के फेरे बढ़ाए जाएंगे।

50 इलेक्ट्रिक बस खरीदने का प्रस्ताव 

सिटी लिंक कंपनी में कार्यरत वाहक-चालकों ने दो बार हड़ताल की थी। इसके चलते बस सेवा ठप हो गई थी। हड़ताल के चलते बस सेवा ठप न हो, इसलिए वाहक आपूर्ति करने वाली दो संस्थाओं का चयन किया जाएगा है। आज की स्थिति में दिल्ली के मैक्स डिटेक्टिव कंपनी द्वारा वाहक सेवा दी जा रही हैं। 200 वाहक आपूर्ति करने वाली नई संस्था नियुक्त की जाएगी। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया कार्यान्वित की गई है। क्लीन एयर प्रोग्राम अंतर्गत 50 इलेक्ट्रिक बस खरीदने का प्रस्ताव है। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया कार्यान्वित की गई है। 15 मई को टेंडर का पंजीकरण और 16 मई को टेक्निकल बीड ओपन किया जाएगा। बैठक में सिटी लिंक कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिवाजी चव्हाणके, लेखाधिकारी नरेंद्र महाजन, शहर अभियंता शिवकुमार वंजारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।