Representative Pic
Representative Pic

    Loading

    मोदलपाडा : तलोदा के वाटर प्यूरिफिकेशन प्रोजेक्ट (Water Purification Project) को तैयार हुए छह वर्ष बीत चुके है लेकिन अब तक गुजरात सीमा के तापी नदी का पानी उठाने की गुजरात सरकार से परमिशन (Permission) नहीं मिलने की वजह से यह प्रोजेक्ट (Project) धूल खा रहा है। नगरपालिका (Municipality) की तरफ से लगातार सरकार से प्रयास किए जा रहे है। इसके बावजूद कोई फायदा नहीं हो रहा है। शुद्ध पानी के लिए पालिका द्वारा करोड़ों  रुपए खर्च करने की जानकारी होने के कारण गुजरात सरकार द्वारा तुरंत पानी उठाने की परमिशन देने की उम्मीद तलोदा के शहरवासी लगाए बैठे है।

    तलोदावासियों को पर्याप्त और शुद्ध पानी मिले इसके लिए पालिका ने 25 करोड़ रुपए खर्च कर पुराने हातोडा पानी सप्लाई योजना को नये रूप में कार्यान्वित किया है। इस योजना के जरिये हातोडा के पास तापी नदी के पास नये जैकवेल, पानी पाइप लाइन, जगह जगह पानी की टंकी के साथ वाटर प्यूरिफिकेशन प्रोजेक्ट का काम हाथ में लेकर पूरा किया गया। इसके बावजूद केवल तापी नदी के गुजरात सीमा से पानी उठाने की परमिशन नहीं मिलने की वजह से यह योजना पूरी तरह से ठंडे बस्ते में पड़ी है।

    इसकी वजह से शहरवासी पर्याप्त और शुद्ध पानी से वंचित है। इसके साथ ही वाटर प्यूरीफिकेशन केंद्र के सामान की देखभाल के अभाव में लग रहा है। वास्तविकता में यहां के पालिका के अधिकारियों और प्रशासन की तरफ से पानी उठाने की परमिशन के लिए गुजरात सरकार के संबंधित विभाग से लगातार पत्र व्यवहार किया है। लेकिन अभी तक इस पर ठोस कार्यवाही नहीं हुई है।