Igatpuri Railway Station

Loading

इगतपुरी: रेलवे स्टेशनों के आधुनिकीकरण के लिए रेलवे बोर्ड ने अमृत भारत स्टेशन योजना (Amrit Bharat Station Scheme) शुरू की है। इस योजना के तहत जिले के इगतपुरी रेलवे स्टेशन (Igatpuri Railway Station) समेत मुंबई रेलवे मंडल के 15 स्टेशनों को शामिल किया गया है। सांसद हेमंत गोडसे (MP Hemant Godse) द्वारा रेलवे बोर्ड (Railway Board) से लगातार फॉलोअप के बाद इगतपुरी रेलवे स्टेशन को उक्त योजना में शामिल किया गया। 

अगले कुछ दिनों में इगतपुरी रेलवे स्टेशन में सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराने का काम शुरू होगा और एक वर्ष के भीतर स्टेशन की सूरत पूरी तरह से बदल जाएगी। इससे इगतपुरी शहर की आर्थिक समृद्धि को बढ़ावा मिलेगा। यह जानकारी सांसद गोडसे ने दी है।

मुंबई डिवीजन के इतने स्टेशनों का आधुनिकीकरण किया जाएगा 

गोडसे ने बताया कि इगतपुरी स्टेशन पिछले कुछ वर्षों से बदहाल है। समुचित सुविधा न होने के कारण यात्रियों को भारी परेशानी होती है। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत मुंबई डिवीजन के 15 रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण किया जाएगा और इसमें इगतपुरी भी शामिल है। आधुनिकीकरण के वास्तविक काम अगले दो महीने में शुरू हो जाएंगे। इगतपुरी रेलवे स्टेशन का काम शुरु होते ही स्टेशन की सूरत पूरी तरह से बदल जाएगी और रेलवे के यात्रियों को कई तरह की सुविधाएं मिलेगी।