Air service restored from Chennai, 116 passengers leave for Delhi

    Loading

    नाशिक : नाशिक हवाई अड्डे (Nashik Airport) से हैदराबाद (Hyderabad) के लिए हवाई (Air) सेवा शुरू हो गई। नाशिक के लोगों को अब हर दिन हैदराबाद के हवाई सेवा का लाभ मिलेगा। नाशिक में धार्मिक अनुष्ठान के आए वाले भक्तों (Devotees) और पर्यटकों (Tourists) को इस सेवा से बहुत लाभ मिलेगा। क्योंकि ‘स्पाइसजेट’ नाशिक हैदराबाद उड़ान के लिए तिरुपति और पांडिचेरी को कनेक्टिविटी (Connectivity) प्रदान करता है। 

    नाशिक-हैदराबाद का किराया 3,700 रुपए

    कोरोना के कारण बाधित हुई एयरलाइन सेवा को धीरे-धीरे बहाल किया जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से एलायंस एयर कंपनी नई दिल्ली, पुणे, बेंगलुरु, बेलगाम के लिए उड़ानें संचालित कर रही हैं, जबकि स्टार एयर इस हवाई अड्डे से केवल बेलगाम की सेवा कर रही है। हालांकि, इनमें से कई उड़ानें सप्ताह में छह दिन उपलब्ध थीं, जबकि अन्य केवल एक या दो दिनों के लिए उपलब्ध थीं। हालांकि, अब ‘स्पाइसजेट’ हैदराबाद और 4 अगस्त से नई दिल्ली के लिए दैनिक उड़ानें शुरू कर रही है। इस सेवा के लिए यात्री पंजीकरण 6 जुलाई से शुरू किया गया था। नाशिक-हैदराबाद का किराया 3,700 रुपए है और इस सेवा के लिए तिरुपति और पांडिचेरी को जोड़ने वाली सेवाएं प्रदान की जाती हैं। 

    कनेक्टिविटी से भक्तों और पर्यटकों को लाभ होगा

    नाशिक से रोजाना सुबह 8.10 बजे रवाना होने वाली फ्लाइट सुबह 9.40 बजे हैदराबाद पहुंचेगी, वहां से दोपहर 12.55 बजे तिरुपति के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट है, जो दोपहर 2.05 बजे तिरुपति पहुंचेगी। रात 11.50 बजे पांडिचेरी के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट है, जो दोपहर 1.30 बजे यहां पहुंचेगी। फ्लाइट हैदराबाद से नाशिक के लिए हर सुबह 6.20 बजे रवाना होगी और 7.50 बजे नाशिक पहुंचेगी। नाशिक-हैदराबाद उड़ान सेवा से आईटी उद्योग क्षेत्र को लाभ होगा, जबकि तिरुपति और पांडिचेरी कनेक्टिविटी से भक्तों और पर्यटकों को लाभ होगा। नाशिक-हैदराबाद हवाई सेवा से दक्षिण भारत से शिर्डी, त्र्यंबकेश्वर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने की संभावना है।