Nashik Police, custody, Imran and Guddu, Lalit Patil drugs case
ड्रग माफिया ललित पाटिल

Loading

ड्रग माफिया ललित के साथ 4 साथी आर्थर रोड जेल रवाना
नासिक: शिंदेगांव में एमडी (मेफेड्रोन) ड्रग्स मामले में पूछताछ के लिए लाए गए ड्रग माफिया ललित पाटिल समेत 4 लोगों को नासिक कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इसलिए उन्हें वापस मुंबई की आर्थर रोड जेल भेज दिया गया है। इस मामले में मुंबई पुलिस की हिरासत में मौजूद संदिग्ध इमरान और गुड्डु की संलिप्तता सामने आई है और उन्हें नासिक पुलिस पूछताछ के लिए हिरासत में लेने वाली है। 

पिछले अक्टूबर में मुंबई की साकीनाका पुलिस ने शिंदेगांव में एक औद्योगिक एस्टेट में एक कारखाने पर छापा मारा था और करोड़ों रुपये की एमडी ड्रग और सामग्री जब्त की थी। इस मामले के मुख्य मास्टरमाइंड ललित पाटिल को बाद में मुंबई पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया था। मुंबई-पुणे में पूछताछ के बाद नासिक पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। सोमवार 18 दिसंबर को उनकी पुलिस हिरासत समाप्त हो गई, जब उन्हें अदालत में पेश किया गया, तो रोहित चौधरी, हरीश पंत और जिशान शेख के साथ ललित को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 

एंटी-नारकोटिक्स स्क्वाड के पुलिस इंस्पेक्टर दिलीपसिंह वसावे ने कहा कि इन चारों को वापस मुंबई की आर्थर रोड जेल भेज दिया गया है। इस बीच भूषण पाटिल, अभिषेक बलकवड़े के साथ ललित पाटिल की जांच से पता चला है कि इमरान, हरीश पंत के साथ शिंदेगांव की फैक्ट्री से एमडी ड्रग्स का स्टॉक मुंबई ले जा रहा था। इमरान को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसी तरह गुडडू की भी संलिप्तता सामने आई है। इसलिए नासिक पुलिस की ओर से इमरान और गुड्डु को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने की कानूनी प्रक्रिया की जा रही है। उनकी जांच में और भी खुलासे होने की संभावना है। 

फय्याज की तलाश जारी
मनगांव एमडी मामले में नासिक पुलिस ने सोलापुर में 2 फैक्ट्रियों को नष्ट कर दिया। साथ ही इस अपराध में शामिल गिरोह को जेल में डालकर उन पर भी निशाना साधा गया है। लेकिन सोलापुर में निर्मित एमडी ड्रग्स को न केवल राज्य में बल्कि विदेशों में भी बेचने वाला फैयाज अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। इसलिए पुलिस इस गिरोह के सरगना उमेश वाघ से पूछताछ के जरिए फैयाज का पता लगा रही है।