sanjay raut in nashik

    Loading

    नाशिक: शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut ) ने नाशिक (Nashik) के अपने दो दिवसीय दौरे पर बागी विधायकों (Rebel MLAs) पर अपना गुबार निकाला। उन्होंने जहां एक ओर नाशिक के निराश-हताश शिवसैनिकों में नई जान भरी, वहीं दूसरी ओर उन्होंने शिवसेना के बागी विधायकों को आड़े हाथों लिया। राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार (MVA Govt.)के पतन के बाद संजय राउत बहुत ज्यादा आक्रामक रुख में नजर आ रहे हैं। वे शिवसेना में विद्रोह के बाद और अधिक सक्रिय हो गए हैं। राउत अब बागियों के खिलाफ आक्रामक रुख अपना रहे हैं और उनकी कड़ी आलोचना भी कर रहे हैं। 

    अपनी नाशिक यात्रा के दौरान उन्होंने विद्रोह के दस कारण बताए। विद्रोहियों के बीच कोई आम सहमति नहीं है। राउत ने यह कहते हुए कि उन्होंने जाने के लिए कई अलग-अलग कारण बताए और सभी कारणों की सूची पढ़ डाली। राउत ने कहा कि उन्होंने पहले दिन कहा कि वह हिंदुत्व के लिए निकले हैं। अगले दिन उन्होंने कहा कि एनसीपी के लोग फंड नहीं दे रहे हैं,  इसलिए वह चले गए। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे अपॉइंटमेंट नहीं दे रहे हैं, इसलिए वह चले गए, आदित्य ठाकरे बहुत ज्यादा दखल दे रहे हैं, इसलिए बहुत से विधायकों ने बाहर का रास्ता पकड़ लिया। राउत ने कहा कि कुछ विधायक इसलिए हमें छोड़ गए कि उनका मानना था कि शरद पवार शिवसेना को खत्म करना चाहते हैं। राउत ने कहा कि चिमणराव पाटिल ने मुझसे कहा कि मैं गुलाबराव की परेशानियों से थक कर बाहर आया हूं। अब देखना यह है कि आने वाले समय में संजय राउत की ओर से दी गई यह संजीवनी शिवसेना के लिए कितनी कारगर हो पाती है। 

    शिवसेना नहीं होगी खत्म : छगन भुजबल

    शिवसेना खत्म न हो, यही हर मराठी व्यक्ति की इच्छा है। वर्तमान में शिवसेना में जो कुछ हो रहा है, वह कुछ दिनों समाप्त हो जाएगा,  ऐसी बात एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कही है। भुजबल ने शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे और उनके साथ गए सभी विधायकों की आलोचना करते हुए कहा कि शिवसेना छोड़कर उन्होंने ठीक नहीं किया। भुजबल ने आशा जताई कि शिवसेना कभी खत्म नहीं होगी।