shivsena jallosh

Loading

नासिक: सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court ) ने शिवसेना (शिंदे गुट) के 16 विधायकों की पात्रता के बारे में शिवसेना (Shiv Sena) के पक्ष में फैसला दिया है। इसके बाद राज्य में सत्तासीन शिवसेना-बीजेपी सरकार (Shiv Sena-BJP Govt.) को बड़ी राहत मिली। इस निर्णय का स्वागत करते हुए शहर सहित जिले के शिवसैनिकों ने आनंद उत्सव मनाया। शहर के मायको सर्कल स्थित शिवसेना कार्यालय के बाहर शिवसैनिकों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशियां मनाईं। 

सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से आगामी चुनावों में शिंदे गुट को बूस्ट मिलेगा। शिवसेना के 16 विधायकों की पात्रता को लेकर न्यायालय में सुनवाई पूरी होने के बाद गुरुवार को फैसला सुनाया गया। इसे लेकर पिछले कई दिनों से तर्क-वितर्क किए जा रहे थे। गुरुवार सुबह से ही हर कोई टीवी के सामने बैठकर न्यायालय के फैसले पर अपनी नजरें गड़ाए हुए था। आखिरकार न्यायालय ने शिवसेना के पक्ष में अपना निर्णय दिया। इसके बाद शिवसैनिकों में जान आ आई। 

एक-दूसरे को खिलाई मिठाई 

शिवसेना सांसद हेमंत गोडसे और जिला प्रमुख अजय बोरस्ते के नेतृत्व में असंख्य शिवसैनिकों ने मायको सर्कल स्थित शिवसेना मध्यवर्ती कार्यालय के बाहर एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशियां  मनाईं। इस समय जिला सह संपर्क प्रमुख राजू लवटे, ग्रामीण जिलाध्यक्ष अनिल ढिकले, भाऊलाल तांबडे, युवासेना विस्तारक योगेश बेलदार, शिवाजी भोर, शामकुमार साबले, सुवर्णा मटाले, शोभा मगर, बाबूराव आढाव, सुदाम डेमसे, युवासेना विस्तारक दिगंबर मोगरे, प्रमोद लासुरे, महेश जोशी, अमोल सूर्यवंशी, विधानसभा प्रमुख प्रताप मेहरोलिया, रोशन शिंदे, सचिन भोसले, आनंद फरताले, शिवा ताकाटे, योगेश म्हस्के, संगीता जाधव सहित अन्य पदाधिकारी और शिवसैनिक उपस्थित थे।

न्यायालय द्वारा दिए गए निर्णय का हम तहेदिल से स्वागत करते हैं। यह हिंदुत्व के विचार और जनता की जीत है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आम नागरिकों के कार्य करने वाले नेता हैं। कई लोग शिवसेना के खिलाफ निर्णय आने के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहे थे, परंतु न्यायालय ने शिवसेना के पक्ष में निर्णय दिया। इसके चलते विरोधियों को करारा झटका लगा है।

-अजय बोरस्ते, जिला प्रमुख, शिवसेना

सत्य कभी हार नहीं सकता। यह आज एक बार फिर सिद्ध हुआ है। देखा जाए तो सही मायने में मुख्यमंत्री शिंदे बालासाहेब के हिंदुत्व के विचारों को लेकर शिवसेना को आगे बढ़ा रहे हैं। पिछले 60 सालों से कांग्रेस ने शिवसेना का विरोध किया। अब उनके ही साथ कुछ लोग बैठे हैं, जो गलत है।

-राजू लवटे, जिला सह संपर्क प्रमुख, नासिक

कानून के तहत शिवसेना-बीजेपी की सरकार है। यह बात न्यायालय द्वारा घोषित किए गए निर्णय से स्पष्ट हो गई है। पिछले कुछ माह से घटनाबाह्य सरकार का आरोप लगाने वालों को करारा झटका लगा है। सभी के लिए कार्य करने वाली यह सरकार है।

-अनिल ढिकले, ग्रामीण जिला प्रमुख

नियम और कानून के आधार पर ही शिवसेना-भाजपा की सरकार गठित हुई है। यह सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से स्पष्ट हो गया है। अब यह सरकार आखिरी समय तक जनता का काम करेगी।

-गिरीश पालवे, शहर अध्यक्ष, बीजेपी, नासिक

सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का मैं स्वागत करता हूं। घटनाबाह्य चयन, व्हीप जारी करना आदि कई गलत भूमिका संदेहास्पद सिद्ध होने से यह सरकार गैरकानूनी होने की बात स्पष्ट हुई है। पार्टी बदलकर राजनीति करने वालों को न्यायालय के निर्णय से आगामी समय में ब्रेक लगेगा।

-आकाश छाजेड़, शहर अध्यक्ष, कांग्रेस

सत्ता के लिए आगे-पीछे भागने वालों को न्यायालय द्वारा दिए गए निर्णय से करारा झटका लगा है। तत्कालीन राज्यपाल की भूमिका सर्वोच्च न्यायालय ने गलत होने की बात स्पष्ट की। शिंदे गुट के प्रतोद गोगावले की नियुक्ति गैरकानूनी होने की बात न्यायालय ने स्पष्ट की। साथ ही ठाकरे गुट के प्रतोद सुनील प्रभु का ही व्हीप सही होने की बात कही। अंतिम जीत पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की ही होगी।

-सुधाकर बडगुजर, महानगर प्रमुख, शिवसेना (ठाकरे गुट)

सर्वोच्च न्यायालय के सभी निर्णय ठाकरे गुट के पक्ष में दिए हैं। प्रतोद को लेकर दिया गया निर्णय महत्वपूर्ण है। इसके तहत ही आगामी दिशा निश्चित होगी। राज्यपाल के सभी निर्णय न्यायालय ने गलत बताए हैं। न्यायालय और जनता महाविकास आघाड़ी के साथ होने की बात स्पष्ट हुई है।

-अंबादास खैरे, शहर अध्यक्ष, राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस