छत्रपति शिवाजी महाराज स्टेडियम के निर्माण के लिए इतने करोड़ का निधि मंजूर

Loading

नासिक : शहर के बीचो बीच होने वाले जिला क्रीडा संकुल अर्थात छत्रपति शिवाजी महाराज स्टेडियम (Chhatrapati Shivaji Maharaj Stadium) की जगह पर नया स्टेडियम बनाने के लिए सरकार ने 25 करोड़ रुपए का निधि मंजूर किया गया। सुसज्ज इमारत के साथ 400 मीटर रनिंग ट्रॅक (Running Track) सहित इनडोर खेल के लिए सुविधा भी उपलब्ध होगी। नए स्टेडियम निर्माण की प्रशासनिक प्रक्रिया अंतिम चरण में है। आज की स्थिति में होने वाले छत्रपति शिवाजी महाराज स्टेडियम को अप्रैल महीना में गिराया जाएगा।

नए क्रीडा संकुल में 10 खेल खिलाड़ी खेल सकते है। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए जिला क्रीडा अधिकारी सुनंदा पाटिल ने कहा, नासिक शहर के बीचो बीच नाशिक जिला परिषद की जगह है। जहां पर जिला परिषद व जिला प्रशासन ने छत्रपति शिवाजी महाराज क्रिकेट स्टेडियम बनाया है। इस स्टेडियम के लिए जिला परिषद ने अपनी जगह जिला प्रशासन को दी है। इस स्टेडियम का काम कई सालों से अधूरा है। साथ ही इस स्टेडियम का क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए उपयोग नहीं हो रहा है. इस जगह पर भव्य क्रीडा संकुल का निर्माण करने के लिए सरकार ने 25 करोड़ रुपए मंजूर किए।

इसके बाद जिला क्रीडा विभाग और जिला प्रशासन ने स्टेडियम का नए सिरे से निर्माण करने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए लोक निर्माण विभाग को आवश्यक दस्तावेज दिए है। अप्रैल महीने में आज की स्थिति में होने वाले संकुल को गिराते हुए नए संकुल निर्माण की शुरुआत की जाएगी।