ED enforcement officer and associate arrested for taking bribe
प्रतीकात्मक फोटो File Photo

Loading

नासिक: कृषि यंत्र और औजार उत्पादित करने वाले कारखाना मालिक से किसानों (Farmers) को वितरित किए गए सामानों पर सरकारी सब्सिडी दिलाने (Government Subsidies) के लिए रिश्वत (Bribe) की मांग करने वाले सिन्नर (Sinnar) के तहसील कृषि अधिकारी अण्णासाहब हेमंत गागरे को रिश्वत प्रतिबंधक विभाग की टीम ने 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार (Arrested) कर लिया। अण्णासाहब गागरे (42) के पास निफाड तहसील का अतिरिक्त पदभार है। 

शिकायतकर्ता का सिन्नर एमआईडीसी में खेती यंत्र और औजार उत्पादित करने का कारखाना है। उन्होंने किसानों को वितरित किए गए खेती यंत्र और औजार पर कृषि विभाग से अनुदान दिया जाता है, परंतु गागरे ने शिकायतकर्ता द्वारा उत्पादित यंत्र अनुदान के लिए पात्र नहीं होने का दिखावा करते हुए कृषि विभाग से अनुदान दिलाने के लिए चार लाख रुपए की रिश्वत मांगी। 

दो लाख रुपए पर समझौता हुआ

दो लाख रुपए पर समझौता हुआ। इसकी पहली किश्त 50 हजार रुपए स्वीकार करने के बाद गागरे को नासिक रिश्वत प्रतिबंधक विभाग की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। इस कार्रवाई को एसीबी की अधीक्षक शर्मिष्ठा घारगे-वालावलकर, अपर अधीक्षक नारायण न्याहालदे के मार्गदर्शन में जांच अधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक अभिषेक पाटिल, सहायक उपनिरीक्षक सुखदेव मुरकुटे, मनोज पाटिल ने अंजाम दिया।