Nashik District Hospital

Loading

नासिक: बिजली वितरण कंपनी की बदइंतजामी एक बार फिर सामने आई है। शनिवार को दोपहर के वक्त दो घंटे बिजली गुल होने से नासिक जिला सरकारी अस्पताल (Nashik District Hospital) में अंधेरा छाया रहा। वहीं, अस्पताल (Hospitals) में मरीजों ( Patients) के इलाज से जुड़े उपकरण बंद हो गए, जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इससे अस्पताल प्रबंधन (Hospital Management) के कुप्रबंधन की भी पोल खुल गई, क्योंकि जिला अस्पताल में जनरेटर (Generator ) भी चालू नहीं हो सका।

शहर ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश में गर्मी का प्रकोप तेज हो गया है। ऐसे में स्वाभाविक रूप से बिजली की मांग बढ़ी है। बिजली आपूर्ति बाधित होने पर नासिक के लोग सहम जाते हैं। शहर में पिछले कुछ दिनों से लगातार बिजली आपूर्ति बाधित हो रही हैं।

जनरेटर भी शुरु नहीं हो सका

शनिवार को भी ऐसा ही अनुभव हुआ। जिला अस्पताल में अचानक बिजली आपूर्ति ठप हो गई। दोपहर में बिजली न रहने से गहन चिकित्सा इकाई सहित विभिन्न विभागों में अंधेरा छा गया। इससे मरीजों को परेशानी होने लगी। साथ ही मरीजों के इलाज की सुविधाएं भी बंद हो गईं, जिससे मरीजों को परेशानी हुई। सोनोग्राफी, सिटी स्कैन सिस्टम बंद था। इससे प्रतीक्षारत मरीजों को परेशानी हुई। इस दौरान अस्पताल में रखा हुआ  जनरेटर भी शुरु नहीं हो सका, जिससे इलाज के लिए वहां आए मरीजों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा।