CRIME
File Photo

    Loading

    नाशिक : नाशिक जिले (Nashik District) में इन दिनों चोर खुलेआम घूम रहे हैं। चोरों ने एक ही रात में 6 घरों और 7 दुकानों में सेंधमारी (Burglary) की। जिससे पूरे जिले में हंगामा खड़ा हो गया है। आम नागरिक (Common Citizens) सहमे हुए हैं और सवाल पूछा जा रहा है कि पुलिस (Police) क्या कर रही है। यह चोरियां नामपुर, मालेगांव (Malegaon) और जिले के अन्य ग्रामीण इलाकों में हुई हैं। फिलहाल मालेगांव में रोजाना मोटरसाइकिल चोरी (Motorcycle Theft) का सिलसिला जारी है। लेकिन अब चोरों ने कैंप समेत भायगांव इलाके में जमकर लूट मचा रखी है।

    जिले में चोरों ने रात भर में 7 दुकानों में सेंध लगाई और लाखों की लूट की। खासकर कैंप पुलिस की दीवार से सटी दो दुकानों में सेंधमारी कर चोरों ने पुलिस को चुनौती दी है। चोरों ने मालेगांव के कैंप थाने के पास साईराम अलंकार और बालाजी भंडार के शटर तोड़ दिए और सोने के जेवर और अन्य सामान लूट लिए। बाद में उन्होंने जाजूवाड़ी इलाके में सेंध लगाई और लाखों की लूट की। खास बात यह है कि चोर सीसीटीवी में कैद हो गए हैं। उसी के आधार पर कैंप और वडनेर खाकुर्डी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने मौके का दौरा भी किया। येवला तहसील के अंदरसुल के कालामाथा में जीवन फर्नीचर की दुकान से चोरों ने 10 एलईडी टीवी चुरा लिया हैं। चोरों ने शटर काट कर फर्नीचर की दुकान में प्रवेश किया। साथ ही दुकान से करीब 2 लाख रुपये मूल्य के 10 एलईडी टीवी चोरी कर लिए। ये सभी घटनाएं सीसीटीवी में कैद हो गई हैं और इस संबंध में येवला तहसील पुलिस में मामला दर्ज किया गया है।

    नाशिक के बागलान के नामपुर इलाके में चोरी बढ़ गई है और 2 दिन में घरों और दुकानों में चोरियां लगातार हो रही है। कुछ घरों में जेवर लूट लिए हैं। घरों पर नजर रख कर ये चोरी की जा रही है। जब घर में कोई नहीं होता है तो ताले तोड़कर लूटपाट की जाती है। इससे नागरिकों में भय का माहौल है। ग्रामीणों की मांग है कि पुलिस गश्त बढ़ाए। पहले छोटी-मोटी चोरी होती थी। लेकिन अब चोर दरवाजे तोड़ने की हद तक चले गए हैं। इन चोरी को रोकना पुलिस के लिए एक चुनौती है।