Representative Photo
Representative Photo

Loading

त्र्यंबकेश्वर: अंजनेरी (Anjaneri ) में घूमने के लिए आए मामा-भांजे (Uncle-Nephew) की अंजनेरी बांध (Anjaneri Dam) में डूबकर मौत ( Death) हो गई, जबकि एक भांजे को बचा लिया गया। संभाजी नगर जिले (Sambhaji Nagar District) के निवासी प्रसाद बालासाहेब झगरे (22), नासिक जिले के चांदवड़ तहसील के तलेगांव रोही निवासी वैभव वाल्मीक वाकचौरे (14) और प्रतीक मच्छिंद्र वाकचौरे (14) अंजनेरी में घूमने के लिए आए थे। इस बीच उन्होंने पानी देखकर तैरने का मन बनाया। इसके बाद मामा प्रसाद, भांजे वैभव और प्रतीक पानी में उतरे, लेकिन गहराई का अंदाजा न होने से तीनों पानी में डूबने लगे। 

शोर सुनकर आए आस-पास के लोगों ने प्रतीक को बचा लिया, लेकिन अन्य दोनों को बचाने में वह असफल रहे। ग्रामीणों ने प्रसाद को भी तत्काल पानी से बाहर निकाला, लेकिन वह दम तोड़ चुका था। वैभव का शव पानी से बाहर निकाला गया। इसके लिए सिन्नर बेलु के राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त तुपे ने अपना सहयोग दिया। 

त्र्यंबकेश्वर के पुलिस निरीक्षक बिपिन शेवाले, रुपेशकुमार मुलाने ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का मुआयना किया। प्रतीक के पिता पुलिस विभाग में कार्यरत हैं। मामा प्रसाद उनके पास आए थे, जो अवकाश होने के कारण घूमने के लिए अंजनेरी गए थे।