अदालत ने नवाब मलिक को तीन मार्च तक ईडी रिमांड पर भेजा, एनसीपी ने कहा- नहीं होगा इस्तीफा

    Loading

    मुंबई: पीएमएलए कोर्ट ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पार्टी के नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले तीन मार्च तक रिमांड पर भेज दिया है। मलिक से ईडी आठ दिनों तक मुंबई स्थित मुख्यालय में पूछताछ करेगी।

    नहीं होगा इस्तीफा 

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने साफ़ कर दिया है गिरफ़्तारी के बाद भी नवाब मलिक मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के बीच वर्षा बंगले पर हुई बैठक के बाद बाहर निकले मंत्री छगन भुजबल ने यह जानकारी दी। इसी के साथ भुजबल ने ईडी की कार्रवाई को जवाज दबाने की कोशिश बताया है। 

    भुजबल ने कहा, “नवाब मलिक को गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया था। उन्हें विपक्ष पर हमला करने की सजा मिल रही है। हम न्याय के लिए लड़ेंगे। वे (केंद्र) हमारी सरकार गिराने के लिए हमारे मंत्रियों पर दबाव बना रहे हैं।” उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक में यह तय किया गया है कि नवाब मलिक का इस्तीफा नहीं लेगी। तीनों दलों ने इस पर सहमति जताई।”

    ममता बनर्जी ने किया पवार को फ़ोन 

    एनसीपी नेता ने बताया कि, नवाब मलिक की गिरफ़्तारी को लेकर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी सहित कांग्रेस नेताओं ने फ़ोन कर अपना समर्थन दिया है।” 

    महाविकास अघाड़ी के नेता करेंगे प्रदर्शन 

    नवाब मलिक की गिरफ़्तारी के विरोध में महाविकास अघाड़ी सरकार में शामिल तीनों पार्टियां कल प्रदर्शन करेंगी। इस प्रदर्शन में सभी मंत्री महात्मा गांधी स्मारक पर प्रवर्तन निदेशालय और केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।