PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई में आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, आप सांसद राघव चड्ढा, दिल्ली की मंत्री आतिशी और पार्टी के अन्य नेताओं ने मुंबई के यशवंतराव चव्हाण केंद्र में राकांपा अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की। शरद पवार ने दिल्ली सरकार के खिलाफ केंद्र के अध्यादेश (Ordinance) के मामले में केजरीवाल को समर्थन देने का आश्वासन दिया है। दिल्ली में सेवाओं पर नियंत्रण को लेकर केंद्र के अध्यायदेश के खिलाफ आप की लड़ाई को समर्थन देने के लिए केजरीवाल ने शरद पवार का शुक्रिया अदा किया।  

अरविंद केजरीवाल के साथ मुलाकात के बाद शरद पवार ने कहा कि यह संसदीय लोकतंत्र के अस्तित्व की लड़ाई का समय है। देश में संकट है और यह दिल्ली तक सीमित मुद्दा नहीं है। एनसीपी और महाराष्ट्र की जनता केजरीवाल का समर्थन करेगी। हम केजरीवाल का समर्थन करने के लिए अन्य नेताओं से भी बात करेंगे। हमें सभी गैर-बीजेपी पार्टियों को एक साथ लाने पर ध्यान देना चाहिए। 

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) में दिल्ली के सीएम और आप नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शरद पवार जी ने हमें आश्वासन दिया है कि दिल्ली सरकार के खिलाफ केंद्र के अध्यादेश को बदलने वाले बिल को राज्यसभा में हराने में एनसीपी हमारा समर्थन करेगी। हम सभी गैर-बीजेपी दलों से समर्थन इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं। कल, मैं इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मिलने के लिए समय मांगूंगा।  

बता दें कि केजरीवाल मुंबई के दो दिवसीय दौरे पर आए हैं। आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेता ने बुधवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके ब्रांद्रा स्थित घर पर मुलाकात की थी। मुलाकात के दौरान उन्होंने दिल्ली में सेवाओं के नियंत्रण पर भाजपा शासित केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आप की लड़ाई के लिए उनका समर्थन मांगा था। केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आप की लड़ाई के लिए समर्थन जुटाने के वास्ते अपने देशव्यापी दौरे के तहत मंगलवार को केजरीवाल और मान ने कोलकाता में पश्चिम बंगाल की अपनी समकक्ष ममता बनर्जी से मुलाकात की।