No Water No Vote poster

Loading

नवभारत न्यूज नेटवर्क
अंबरनाथ:
पानी नहीं तो वोट नहीं, जो पानी देगा उसे वोट मिलेगा इस तरह का पोस्टर अंबरनाथ (Ambernath) की सड़क पर लगा हुआ है। लोकसभा चुनावों को लेकर लगभग सभी प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों ने अपना प्रचार शुरू कर दिया है। वहीं चुनावों में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए सरकारी स्तर पर भी व्यापक पैमाने पर कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं ताकि नागरिक बड़ी संख्या में घर से निकलकर मतदान करें, लेकिन स्थानीय मोहन पुरम कॉम्प्लेक्स के समीप स्वामी देवप्रकाश गार्डन के सैकड़ों निवासियों ने पानी की किल्लत से नाराज होकर कॉम्प्लेक्स के गेट पर ‘नो वाटर नो वोट'(No Water No Vote) का बैनर लगाकर अपना गुस्सा दर्शाया है।

अंबरनाथ पूर्व के कानसई परिस्ट स्थित आवासीय परिसर स्वामी देवप्रकाश गार्डन में रहने वाले नागरिक पिछले एक महीने से पानी की किल्लत का सामना करने पर मजबूर है। इसलिए इस आवास परिसर में रहने वाले लगभग 450 से 500 नागरिकों ने निर्णय लिया है। यदि जलापूर्ति महकमे ने सुचारू रूप से पानी नहीं दिया तो वह अगले महीने होने वाले लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। कॉम्प्लेक्स को पॉश सोसायटी में गिना जाता है। यहां रहने वालों ने बताया कि केवल दस मिनट के लिए पानी की आपूर्ति की जाती है, इसलिए नागरिकों को भरपूर पानी नहीं मिल पा रहा है, इसलिए नागरिकों ने एकजुट होकर सोसायटी के गेट पर नो वाटर, नो वोट यानी पानी नहीं तो वोट नहीं की तख्ती लगाकर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

No Water No Vote Ambernath

जब इस संदर्भ में स्थानीय पूर्व नगरसेविका और अपर्णा कुणाल भोईर से बात की तो उन्होंने बताया कि जल आपूर्ति विभाग तकनीकी समस्या का बहाना बनाकर यहां रहने वाले सैकड़ों लोगों को परेशान कर रहा है। भोईर ने कहा कि उक्त कॉम्प्लेक्स में रहने वाले नपा का गृहकर व जलापूर्ति के बिल नियमित रूप से भरते हैं। बावजूद इसके उन्हें नाहक सताया जा रहा है। हम सोसायटी के पानी की समस्या को हल करने के लिए सोसायटी के नागरिकों व जलापूर्ति महकमे के बीच उस समस्या के निदान की कोशिश कर रहे हैं। मतदान के बहिष्कार के मुद्दे पर अपर्णा भोईर ने कहा कि वह उनका निर्णय है।