Big relief to former Mumbai Police Commissioner Parambir Singh, Supreme Court says interim protection from arrest will continue
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: मुंबई (Mumbai) के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Former Mumbai Police Commissioner Param Bir Singh) के देश से बाहर चले जाने की खबरों को लेकर सस्पेंस ख़त्म होता नज़र आ रहा है। सोमवार को उनके वकील ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सफाई देते हुए कहा कि, परमबीर सिंह देश में ही मौजूद हैं और वे फरार नहीं है। उनके वकील ने कोर्ट से कहा कि, सिंह को जान का खतरा है।

    एएनआई के अनुसार, उनके वकील ने सुप्रीम कोर्ट कहा कि, परमबीर सिंह देश में मौजूद हैं और वे फरार नहीं हैं।परमबीर सिंह के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि, सिंह छिप रहे हैं क्योंकि उन्हें मुंबई पुलिस से जान का खतरा है।

    सिंह के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह 48 घंटे के भीतर सीबीआई के सामने पेश होने के लिए तैयार हैं। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान की है और जांच में शामिल होने का निर्देश दिया।

    एएनआई के अनुसार, इसके बाद कोर्ट ने परमबीर सिंह की याचिका पर सुनवाई के लिए सहमति जताई और महाराष्ट्र सरकार और सीबीआई को नोटिस जारी किया है। मामले को 6 दिसंबर को सुनवाई के लिए रखा गया है।

    दरअसल कोर्ट में बीते गुरुवार को हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उनके वकील को सिंह का पता बताने के लिए कहा और मामले पर अगली सुनवाई के लिए सोमवार, 22 नवंबर की तारीख तय कर दी थी। न्यायमूर्ति एस के कौल और न्यायमूर्ति एम एम सुंदरेश की पीठ ने कहा था कि, सुरक्षा देने का अनुरोध करने वाली उनकी याचिका पावर ऑफ अटॉर्नी के जरिए दायर की गयी है।

    पीठ ने कहा था, आप सुरक्षात्मक आदेश देने का अनुरोध कर रहे हैं लेकिन कोई नहीं जानता कि आप कहां हैं।वहीं कोर्ट ने सिंह को अपना पता बताने को कहा था और साथ ही कहा था कि, जब तक यह नहीं पता चल जाता कि वो कहां हैं तब तक कोई सुरक्षा नहीं दी जाएगी, कोई सुनवाई नहीं होगी।