Devendra Fadnavis

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को राज्य विधानसभा में कहा कि पुलिसकर्मियों की भर्ती संविदा पर नहीं होगी।  राज्य के गृह विभाग का भी प्रभार संभाल रहे फडणवीस ने कहा कि वह इस मुद्दे पर विस्तृत बयान देंगे। इस मुद्दे को उठाते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, ‘‘आप (सरकार) पुलिसकर्मियों की भर्ती संविदा पर कर रहे हैं। आपके मंत्री भी संविदा पर हैं।

जब वे (अधिकारियों) से जानकारी लेते हैं तो वे जवाब को मोड़ देते हैं जिसकी वजह से प्रश्नों का उत्तर देने में समय लगता है। सटीक और बिंदुवार जवाब दें।” इसका जवाब देते हुए फडणवीस ने कहा कि कोई मंत्री संविदा पर नहीं है। उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘अगर आप संविदा पर आना चाहते हैं तो हम इसपर विचार करेंगे। कहीं भी पुलिसकर्मियों की भर्ती संविदा पर नहीं होती है और यह नहीं किया जाएगा।

 मैं इसपर विस्तृत बयान दूंगा।” मुंबई पुलिस बल में आरक्षियों की कमी को पूरा करने के लिए राज्य सरकार ने महाराष्ट्र राज्य सुरक्षा निगम (एमएसएससी) से 3000 कर्मियों को आउटर्सोस करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। राज्य के गृह विभाग ने सोमवार को इस संबंध में आदेश पारित किया। (एजेंसी)