rly tikat chaking
File

    Loading

    पुणे.  पुणे रेल मंडल में अगस्त महीने में चलाए गए विशेष टिकट जांच अभियान (Special Ticket Checking Drive) में 10 हजार 745 लोगों को बिना टिकट यात्रा (Without Ticket Travel) करते पाया गया, जबकि बिना बुक किए गए सामान ले जाते हुए 217 लोगों से 27 हजार रुपए से अधिक का जुर्माना (Fine) वसूल किया गया। इस वर्ष अप्रैल से अगस्त के पांच महीने की अवधि में 38 हजार 491 लोग बिना टिकट यात्रा करते पाए गए।

    यह कार्रवाई मंडल रेल प्रबंधक रेणु शर्मा, अपर मंडल रेल प्रबंधक प्रकाश उपाध्याय एवं वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील मिश्रा के मार्गदर्शन में तथा मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्याम कुलकर्णी, सहायक वाणिज्य प्रबंधक एस. वी.एन. सुभाष के नेतृत्व में टिकट जांच निरीक्षकों तथा रेल सुरक्षा बल के सहयोग से की गई।

    नियमित तौर पर चलाई जा रही है जांच

     रेल प्रशासन द्वारा इस प्रकार की टिकट जांच नियमित तौर पर चलाई जा रही है। रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि वर्तमान में केवल कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति दी गई है अतः वे कंफर्म टिकट लेकर ही यात्रा पर निकलें। अन्यथा उन्हें रेल अधिनियम के तहत जुर्माना देना होगा तथा न भरने की स्थिति में जेल की सजा भी हो सकती है।