froud

    पुणे: पुणे (Pune) के मार्केट यार्ड (Marketyard) स्थित आनाज बाजार की एक दुकान में अकाउंटेंट (Accountant) के रूप में काम करनेवाले व्यक्ति को सुविधा के लिए मालिक ने बैंक खाते का एक्सेस दिया। उसने इसका गलत फायदा उठाते हुए उसके खाते से अपने खाते में पैसे ट्रांसफर (Transfer) कर 63 लाख 29 हजार 941 रुपए का चूना लगाया।

    इस मामले में सचिन सुरेश गादिया (44) ने मार्केटयार्ड पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उसके आधार पर पुलिस ने उपेश कुमार रामदुलारे परदेशी (27) को गिरफ्तार किया है। यह घटना अप्रैल 2018 से 26 अप्रैल 2021 के बीच घटी है। इस बारे में पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार गादिया की मार्केट यार्ड में दुकान है। उनकी पूजा सामग्री की होलसेल की दुकान है। इस दुकान में उपेश कुमार अकाउंटेंट के रूप में काम करता था। 

    साइबर पुलिस कर रही मामले की जांच

    शिकायतकर्ता ने भरोसा कर उसे बैंक खाते का एक्सेस दिया था। इस दौरान उसने इसका गलत फायदा उठाकर बैंक खाते से पैसे पेटीएम, अमेजॉन, बिलडेस्क, रोजर पे मर्चंट के द्वारा खुद के पेटीएम खाते पर लेकर ठगी की। ऑडिट के दौरान इसका खुलासा हुआ। उसके बाद उसने साइबर पुलिस के पास शिकायत दी, जिसमें 63 लाख 29 हजार 941 रुपए ठगी का मामला सामने आया। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।