arrest
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    पुणे. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) के दौरान हुई हिंसा (Violence) के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की एक टीम ने पुणे (Pune) से एक व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrested) किया है। सीबीआई की टीम आरोपी को अपनी हिरासत में लेकर पश्चिम बंगाल ले गई है। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम बोलोराम दास बताया गया है।

    पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई को घोषित किए गए थे। इसके बाद जमकर हुई हिंसा में कई लोग मारे गए। भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के पदाधिकारियों ने एक दूसरे पर आरोप लगाया। कोलकाता हाई कोर्ट ने सीबीआई को हिंसा की जांच का निर्देश दिया था। मामला दर्ज होने के बाद एक व्यक्ति के पुणे में बस जाने की सूचना मिलने के बाद सीबीआई की टीम पुणे पहुंची। उक्त आरोपी को एक हिंसा मामले में गिरफ्तार किया गया था।

     हिंसा के 35 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं

    बोलोराम दास पर आरोप है कि भाजपा कार्यकर्ता पलाश मंडल और उनकी पत्नी शेफाली नदिया गांव में अपने घर में सो रहे थे। तब दास, कुशाई दास, पप्पू मुखर्जी 14 जून की सुबह 6 बजे उनके घर में घुस गए और पलाश को पीट-पीट कर मार डाला, फिर सिर में गोली मार दी। सीबीआई की एक टीम ने अदालत से ट्रांजिट रिमांड हासिल कर आरोपी को पश्चिम बंगाल ले गई। कुछ कार्यकर्ता पुणे से पश्चिम बंगाल चुनाव में प्रचार करने गए थे। हिंसा के 35 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। पता चला कि मामला दर्ज होने के बाद दास पुणे में बस गया था।