मरीजों से गैर बर्ताव करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई : महापौर

    पिंपरी : पिंपरी (Pimpri) के यशवंतराव चव्हाण मेमोरियल (Yashwantrao Chavan Memorial) (वाईसीएम) अस्पताल (Hospital) में पिंपरी चिंचवड (Pimpri Chinchwad) शहर और बाहर से कई मरीज (Patient) इलाज (Treatment) के लिए आते है। हालांकि, अस्पताल के कुछ कर्मचारियों के बारे में शिकायतें मिल रही हैं, कि वे मरीजों और रिश्तेदारों के साथ शिष्टाचार का व्यवहार नहीं कर रहे है। महापौर उषा उर्फ माई ढोरे ने चेतावनी दी कि, यह मामला उचित नहीं है और इस तरह का व्यवहार करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

    महापौर माई ढोरे ने वाईसीएम अस्पताल का दौरा कर यहां का मुआयना किया और प्रसूति कक्ष समेत विभिन्न विभागों में जाकर मरीजों से संवाद साधा। उनसे यहां मिलने वाले इलाज, डॉक्टरों और स्टाफ के बर्ताव के बारे में जाना। इस दौरान भी कइयों ने गैर बर्ताव की शिकायत की, इस पर उन्होंने उपरोक्त चेतावनी दी। इस मौके पर उपमहापौर नानी उर्फ हिराबाई घुले, शहर सुधार सभापति अनुराधा गोरखे, ह प्रभाग अध्यक्ष अंबरनाथ कांबले, अतिरिक्त आयुक्त उल्हास जगताप, अस्पताल के अधिष्ठाता डॉ.राजेंद्र वाबले, ब्रदर विजय दौंडकर आदि उपस्थित थे।

    नागरिकों के साथ शिष्टाचार का व्यवहार करना चाहिए

    महापौर ढोरे ने कहा कि वाईसीएम अस्पताल ने शहर के साथ-साथ शहर के बाहर भी मरीजों को बेहतरीन सेवाएं दी है। अस्पताल ने अपने  रोगी देखभाल के लिए प्रतिष्ठा अर्जित की है। इस अस्पताल के प्रति लोगों का सम्मान और विश्वास है। विभिन्न बीमारियों के इलाज के अलावा, इस अस्पताल में दुर्लभ सर्जरी भी की गई है। कोविड काल में इस अस्पताल द्वारा दी गई सेवाएं सराहनीय हैं और इससे वाईसीएम अस्पताल की छवि में निखार आया है। हालांकि, शिकायतें हैं कि कुछ कर्मचारी मरीजों और उनके रिश्तेदारों के साथ शिष्टाचार का व्यवहार नहीं कर रहे है। ऐसी शिकायतें आपके अच्छे काम को कमजोर करती है। इसलिए अस्पताल के सभी कर्मचारियों को रोगी सेवाएं प्रदान करते समय नागरिकों के साथ शिष्टाचार का व्यवहार करना चाहिए। अस्पताल के प्रमुख को इस पर व्यक्तिगत रूप से ध्यान देना चाहिए। महापौर ने अस्पताल के अधिष्ठाता डॉ राजेंद्र वाबले को निर्देश दिया कि नागरिकों के प्रति अभद्र व्यवहार करने वाले और विनम्र व्यवहार नहीं करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।