File Pic
File Pic

    Loading

    पिंपरी : मराठी टीवी अभिनेत्री केतकी चितले (Ketki Chitale) फिलहाल वरिष्ठ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता और सर्वसर्व शरद पवार (Sharad Pawar) के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट (Objectionable Post) करने के आरोप में पुलिस की हिरासत में हैं। उसकी गिरफ्तारी (Arrest) से पहले की जमानत भी रद्द कर दी गई है। अब उसकी मुश्किल में एक और इजाफा हो गया है। देहू संस्थान (Dehu Sansthan) ने केतकी के खिलाफ अपनी विवादित पोस्ट में ‘तुका म्हणे’ (यानी संत तुकाराम कहते हैं) का गलत उपयोग करने के लिए मामला दर्ज करने की मांग की है क्योंकि यह संत तुकाराम महाराज (Sant Tukaram Maharaj) के हस्ताक्षर हैं।

    अभिनेत्री केतकी चितले को 14 मई को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें ठाणे पुलिस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार के बारे में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अब उसकी मुश्किल बढ़ गई है। देहु संस्थान ने पिंपरी-चिंचवड पुलिस को पत्र लिखकर जगतगुरु संत तुकाराम महाराज के हस्ताक्षर वाले ‘तुका म्हणे’ इन शब्दों का प्रयोग करने पर मुकदमा दर्ज करने को कहा है। केतकी ने ‘तुका म्हणे’ शब्द का इस्तेमाल करते हुए विवादास्पद लेखन पोस्ट किया। 

    केतकी चितले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए

    संस्थान ने पुलिस को लिखे पत्र में कहा कि, संत तुकाराम महाराज समेत वारकरी संप्रदाय के लिए पूजा और श्रद्धास्थल है। ‘तुका म्हणे’ उनका आदर्श वाक्य है और उनके सभी अभंगों के हस्ताक्षर हैं। संत तुकाराम महाराज ही नहीं बल्कि किसी भी संत के साहित्य का इस तरह के अपमानजनक लेखन में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। इसलिए देहु संस्थान मांग करता है कि केतकी चितले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। गौरतलब है कि इस मामले में मुख्य शख्स बीजेपी प्रवक्ता विनायक आंबेकर के साथ राष्ट्रवादी के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की है। केतकी चितले का यह पोस्ट मूल रूप से बीजेपी प्रवक्ता एडवोकेट विनायक आंबेकर का है। ऐसे में अभी माहौल गर्म है और कलवा स्टेशन के बाद और भी कई मामले दर्ज हो रहे हैं। फिलहाल इस मामले में शरद पवार ने अपनी राय जाहिर नहीं की है।