अजीत पवार (Photo Credits-ANI Twitter)
अजीत पवार (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    पुणे: आप अधिकारी मुझे बुलाने से पहले दस बार विचार कर लें। मैं आपका पंचनामा करुं या तारीफ करूं। मेरे काठेवाडी और बारामती (Baramati) की गौशाला (Gaushala) आकर देख लें। पसंद आना चाहिए, पसंद आए बिना कुछ नहीं होता है। इन तीखे शब्दों में उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) ने पुणे (Pune) में आयोजित एक कार्यक्रम में अधिकारियों की क्लास लगाई है। 

    राज्य के उपमुख्यमंत्री और जिले के पालक मंत्री अजीत पवार अपने तीखे और साफ बात करने वाले स्वभाव के लिए जाने जाते है। अधिकारियों को फटकार लगाना, काम नहीं होने पर उनकी खिंचाई करना उनकी कार्यशैली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। पुणे के एक कार्यक्रम में भी उनकी यह शैली देखने को मिली।  पुणे में गायों की प्रदर्शनी का अजीत पवार ने दौरा किया, लेकिन इस दौरान वहां की गई व्यवस्था देखकर वह भड़क उठे और वहां मौजूद अधिकारियों की जमकर क्लास लगा दी। 

    गौशाला की जमीन समानांतर नहीं थी

    उन्होंने अधिकारियों की खिंचाई करते हुए कहा कि कई लोगों ने अपने भाषणों के जरिए बताया है कि हमने खेती और दूध उत्पादन के क्षेत्र में इससे पूर्व काफी काम किया है। उसका अजीत पवार ने एक बार फिर से उल्लेख किया। पुणे के कृषि कॉलेज में गोधन 2022 देशी-विदेशी गोवंश प्रदर्शनी और प्रत्यक्ष कार्यक्रम का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के हाथों किया गया।  इस दौरान उन्होंने सारे गोशाला का दौरा कर निरीक्षण किया। एक गौशाला में जमीन समानांतर नहीं था। कुछ जगह पर बांस टूटे हुए थे।  इसे देखकर अजीत पवार ने अधिकारियों की क्लास ले ली। 

    इतना फंड कहां खर्च होता है

    उन्होंने कहा कि अरे, क्या किया।  आप हमें बताए इतना फंड कहां खर्च होता है, मैं आपकी मांग पूरी करके देता हूं। गौशाला का निरीक्षण करते हुए अजीत पवार ने अधिकारियों की जमकर खिंचाई की। उन्होंने कहा कि ऊपर के लाल कार्पेट और नीचे की जमीन को लेवल नहीं किया गया है।  ऐसा लगता है कि किसी खेत में चल रहे है।  एक बार बारामती आए और काम कैसे किया जाता है वह देखें।