Ajit Pawar candidature application from Baramati rejected
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार (फाइल फोटो)

Loading

नवभारत न्यूज नेटवर्क
पुणे: देश में प्रधानमंत्री (PM) के पद के लिए नरेंद्र मोदी (Modi) का कोई विकल्प (Alternative) नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने देश में सभी के लिए काफी काम किया है। उन्होंने कई योजनाएं शुरू की हैं, ऐसा पीएम मोदी के नेतृत्व में अपना विश्वास व्यक्त करते हुए अजित पवार (Ajit Pawar) ने कहा। अजित सोमवार को भीमा कोरेगांव (Bhima Koregaon) युद्ध की 206 वीं वर्षगांठ के मौके पर पुणे (Pune) पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की। 

भीमा कोरेगांव युद्ध की 206वीं वर्षगांठ के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए महाराष्ट्र अजित पवार, बहुजन वंचित अघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर और राकां (शरद पवार गुट) के अमोल कोल्हे के साथ-साथ बड़ी संख्या में बाबासाहेब अंबेडकर के अनुयायी पुणे जिले के कोरेगांव भीमा में विजय स्तंभ पर जुटे थे। 

इस मौके पर पवार ने कहा 2024 में लोकसभा के चुनाव होने हैं, लेकिन मुझे पीएम पद के लिए मोदी का कोई विकल्प नहीं दिखता। हमने हाल ही में 5 राज्यों में चुनाव परिणाम देखे और उन परिणामों से संबंधित सभी एग्जिट पोल बस अनुमान साबित हुए, क्योंकि अंततः निर्णय मतदाता ही लेते हैं। मोदी के नेतृत्व में हमारे देश की पहचान दुनिया भर में हो रही है। इसके अलावा उन्होंने आम लोगों के लिए काम किया, कई योजनाएं लाएं. वह सभी को न्याय दे रहे हैं और युवाओं को आगे ला रहे हैं। 

भ्रमित करने का प्रयास
इस दौरान विभिन्न परियोजनाओं के राज्य से बाहर जाने के विपक्ष के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर अजित पवार ने कहा, “यह विपक्ष द्वारा युवाओं के बीच भ्रम और गुस्सा पैदा करने के प्रयास के अलावा और कुछ नहीं है। कोई भी परियोजना बाहर नहीं गई है। हमें सरकार चलाने का अच्छा अनुभव है। हम किसी भी परियोजना को बाहर नहीं जाने देते हैं।”

अधिकारियों की तारीफ की
गौरतलब हो कि अजित पवार ने कार्यक्रम में उपस्थित तमाम लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नया साल भी शुरू हो रहा है, मैं सभी को शुभकामनाएं दे रहा हूं। इसके साथ उन्होंने अधिकारियों की तारीफ करते हुए कहा कि हर साल इस दिन को मनाने के लिए यहां भारी भीड़ इकट्ठा होती है, इसलिए हमारी सरकार और प्रशासन ने कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी व्यवस्थाएं की हैं।