File Pic
File Pic

    Loading

    पिंपरी : पुणे मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (Pune Metropolitan Region Development Authority) के ढांचे और सेवा पहुंच नियमावली को प्राधिकरण की बैठक के समक्ष पेश करने के लिए प्राधिकरण की कार्यकारी समिति द्वारा अनुमोदित किया गया है। कुल 407 पदों में से 157 पद सीधी सेवा से भरे जाने हैं। बाकी रिक्तियां पदोन्नति (Vacancies Promotion) और प्रतिनियुक्ति (Deputation) से भरे जाएंगे। अपर मुख्य सचिव वित्त और कार्यकारी समिति के अध्यक्ष मनोज सौनिक की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई।

    इस बैठक में नगर विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव भूषण गगराणी, पीएमआरडीए के आयुक्त राहुल महिवाल, अतिरिक्त आयुक्त दिपक सिंगला, सह आयुक्त बन्सी गवली, स्नेहल बर्गे, मुख्य अभियंता अशोक भालकर और विवेक खरवडकर, मुख्य लेखा और वित्त अधिकारा सविता नलावडे प्रत्यक्ष और पुणे, पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका कमिश्नर, दोनों शहरों के पुलिस कमिश्नर, जिला अधिकारी, पुणे जिला पुलिस अधीक्षक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उपस्थित थे। इस बैठक में प्राधिकरण के आकृतिबंध के अनुमोदन का एक चरण पूरा हो गया।  

    मार्च महीने में होने वाली प्राधिकरण की बैठक में आकृतिबंध स्वीकृत होने और सेवा प्रवेश नियमावली को सरकार की मंजूरी मिलने के बाद प्राधिकरण के लिए अपने स्टाफ अधिकारियों को भरने का मार्ग प्रशस्त होगा। इसे तैयार करने का काम यशदा के उप महानिदेशक प्रताप जाधव की अध्यक्षता में एक विशेषज्ञ समिति ने किया। इस समिति में सेवानिवृत्त वरिष्ठ लेखा अधिकारी प्रमोद रंगे, सेवानिवृत्त डिप्टी कलेक्टर मुकेश काकड़े ने सदस्य और उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक देशमुख ने सचिव के रूप में कार्य किया।

    प्राधिकरण में डिप्टी इंजीनियर, ब्रांच इंजीनियर, असिस्टेंट टाउन प्लानर, क्लर्क जैसे विभिन्न पद एमपीएससी के माध्यम से सीधे भरे जाएंगे। कुल 407 पदों में से 157 पद सीधी सेवा से भरे जाएंगे जबकि शेष पदोन्नति और प्रतिनियुक्ति से भरे जाएंगे। तत्कालीन पिंपरी-चिंचवड नवनगर विकास प्राधिकरण के कर्मचारियों की सेवाएं निर्बाध रूप से जारी हैं। अनुकंपा प्रतीक्षा सूची के वारिसों को निर्धारित तरीके से नियुक्ति की स्वीकृति दी गई है। वर्तमान में पीसीएनटीडीए के 40 कर्मचारी कार्यरत हैं और 50 अधिकारी प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत हैं।