PCMC

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) के 7,084 अधिकारी और कर्मचारियों को दीपावली की मीठी सौगात होने वाली है। दिवाली पर महानगरपालिका के कर्मियों को 8.33 फीसदी बोनस (Diwali Bonus) और 20,000 रुपए बतौर सानुग्रह अनुदान के दिए जाएंगे। यह कुल राशि लगभग 60 करोड़ रुपए है। कर्मचारियों के साथ-साथ शिक्षकों और किंडरगार्टन शिक्षकों को भी इसका लाभ दिया जाएगा। पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका कमिश्नर शेखर सिंह (Pimpri-Chinchwad Municipal Commissioner Shekhar Singh) ने बोनस और सानुग्रह अनुदान को लेकर आदेश जारी किया है।

    औद्योगिक अधिनियम के अनुसार, पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका कर्मचारी संघ और महानगरपालिका प्रशासन ने 8.33 प्रतिशत बोनस और 20 हजार रुपए सानुग्रह देने के लिए 5 साल के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। तदनुसार, बोनस और अनुदान का भुगतान प्रतिवर्ष किया जाता है। महानगरपालिका में करीब सात हजार 84 अधिकारी और कर्मचारी कार्यरत हैं। बालवाड़ी, प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षकों की संख्या करीब डेढ़ हजार है। महानगरपालिका के वर्ग 1 से 4 तक के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ-साथ अवकाश आरक्षित चिकित्सा अधिकारियों और अवकाश आरक्षित नर्सों को 8.33 प्रतिशत और 20 हजार रुपए सानुग्रह अनुदान मिलेगा।

    योजना का इनको मिलेगा लाभ 

    पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका में मानदेय के आधार पर कार्यरत चिकित्सा अधिकारियों, रिजर्व नर्सों, शिक्षा विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों, समूह आयोजकों को भी इसका लाभ होगा। यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान रखा जाए कि बोनस और सानुग्रह अनुदान की राशि सभी कर्मचारियों को दिवाली से पहले प्राप्त हो जाए, कमिश्नर ने विभागाध्यक्ष को आदेश दिए हैं कि बिल तैयार कर लेखा विभाग को तत्काल जमा कराएं।