Fraud
Representational Pic

    पिंपरी: एक ऑडी कार (Audi Car) पर 20 लाख रुपए का कर्ज (Loan) दिलाने के बहाने विभिन्न कारणों से रुपए लेकर एक लाख 65 हजार रुपए की ठगी (Fraud) की। यह घटना पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) के कावेरी नगर, वाकड में हुई। इस बारे में हनुमंत सुरेश चव्हाण (35) ने वाकड पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसी के तहत लक्ष्मी फाइनेंस के रिकवरी मैनेजर तुकाराम शिंदे, मैनेजर राजू शर्मा, मैनेजर जयेश पांडे और गारंटर की पत्नी भाग्यश्री धोत्रे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

    पुलिस के मुताबिक, वादी को पैसों की जरूरत थी। इसी दौरान उसके दोस्त शाम मोटवानी ने आरोपी तुकाराम शिंदे से मुलाकात कराई। इसके बाद आरोपियों ने एक दूसरे के साथ मिलकर वादी को 20 लाख रुपए का ऑडी कार लोन दिलाने की साजिश रची। उसने डिपॉजिट, करार और गारंटर जैसे विभिन्न कारणों से उनसे 1 लाख 65 हजार रुपए लिए। पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक आरोपियों ने  कर्ज नहीं देकर धोखाधड़ी की। वाकड पुलिस जांच कर रही है।

    कर्ज दिलाने का झांसा देकर 7 लाख ठगे

    उधर, एक अन्य घटना में बहन की शादी के लिए बैंक से कर्ज लेने का वादा करते हुए बैंक से कर्ज लेकर उस पैसे से कार खरीदकर 7 लाख 13 हजार रुपए की ठगी की गई। यह घटना पिंपरी-चिंचवड के तलवडे में हुई। ठगी का शिकार बने युवक का नाम अतुल सोमेश्वर लोखंडे (32) है।  उन्होंने देहुरोड थाने में शिकायत दर्ज कराई है।  इसी के तहत अनिल उत्तम चौधरी (38) के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है।