corona
Representative Photo

    पुणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) में ओमीक्रोन (Maharashtra Omicron) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। राज्य में ओमीक्रोन (Omicron) के बढ़ते मामलों ने चिंता और भी बढ़ा दी है। इस बीच महाराष्ट्र के पुणे (Pune) से डरा देने वाली खबर सामने आई है। पुणे की एक यूनिवर्सिटी (University) में 13 लोग कोरोना पॉज़िटिव (Covid Positive) पाए गए हैं। 

    एएनआई ने एमआईटी वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी, पुणे के रजिस्ट्रार डॉ प्रशांत दवे के हवाले से बताया है कि, 13 छात्रों की रिपोर्ट कोविड पॉज़िटिव आई है। ये छात्र एसिमटोमैटिक हैं। इन छात्रों को आइसोलेट किया गया है। विश्वविद्यालय सतर्क है, जिन स्टूडेंट्स की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है उनके संपर्क में आए लोगों को ट्रैक और ट्रेस करने के लिए सभी एसओपी का पालन किया जा रहा है। 

    बता दें कि, सोमवार को जारी ताज़ा आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के मामले बढ़कर 141 हो चुके हैं, हालांकि इनमें से कई लोग अब तक ठीक भी हो चुके हैं। वहीं महाराष्ट्र के अलावा दिल्ली में 142 ओमीक्रोन मामले अब तक आ चुके हैं। देश में जिन जगह सबसे अधिक ओमीक्रोन मामले सामने आए हैं उनमें महाराष्ट्र-दिल्ली टॉप पर हैं।  

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में रविवार को ओमीक्रोन के कुल 31 मामले सामने आए हैं। जिसमें से मुंबई से 27, ठाणे से दो, पुणे-अकोला से एक-एक मामले दर्ज हुए हैं। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 141 हो गई है। जबकि मुंबई में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 922 मामले सामने आए हैं। साथ ही दो लोगों की जान गई है।