पुणे में महावितरण का ठेका कर्मचारी बर्खास्त, जानें क्या है पूरा मामला

    Loading

    पुणे: खंभे से बिजली की चोरी (Electricity Theft) और यह चोरी उजागर करने वाले वरिष्ठ तकनीकी कर्मी के साथ मारपीट करने वाले ठेका कर्मचारी (Contract Employee) महावितरण (Mahavitaran) की सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। साथ में बिजली चोरी के लिए उस पर मामला भी दर्ज (Case Registered) किया गया है।

    गौरतलब है कि महावितरण के मंचर विभाग के तहत नारायण उपविभाग में कार्यरत ठेका (आऊटसोर्स) कर्मचारी सुनील जाधव नंबरवाड़ी-वारुलवाड़ी (तहसील जुन्नर) स्थित अपने घर में खम्भे से बिजली चुराकर घर में उसका इस्तेमाल कर रहा था। इस बीच नारायणगांव के सहायक अभियंता ऋषिकेश बनसोड़े और वरिष्ठ तकनीकी कर्मी रामदास बांबले ने बिजली संयंत्रों की जांच की तो पता चला कि बिजली की केबल से सीधे बिजली चोरी जाधव कर रहा है। 

    19 हजार 130 रुपए की बिजली चोरी

    पंचनामा करने के बाद पता चला कि, ठेका कर्मी सुनील जाधव अपने घर में करीब 24 महीनों में 1752 युनिट यानी करीब 19 हजार 130 रुपए की बिजली चोरी की है। ऐसे में उस पर बिजली चोरी और जुर्माने की समेत समेत 21 हजार 130 रुपए का बिजली बिल सौंपा गया। साथ में बिजली चोरी के संदर्भ में नारायणगांव पुलिस स्टेशन में जाधव के खिलाफ भारतीय विद्युत कानून 2003 की धारा 135 अनुसार मामला दर्ज किया।

    तकनीकी कर्मी से की थी मारपीट

    इस बीच, घर की बिजली चोरी का मामला उजागर करने पर सुनील जाधव ने महावितरण के वरिष्ठ तकनीकी कर्मी रामदास बांबले को नारायणगांव में मारपीट और गालीगलौज की। इसके बाद सुनील को प्राईमवन वर्कफोर्स कान्ट्रैक्टर कंपनी ने सेवा से बर्खास्त कर दिया है। इसके साथ ही सुनील जाधव की महावितरण की ठेका पद्धति सेवा भी तत्काल रूप से खत्म कर दी गई है।