arrest
Representative Image

Loading

पिंपरी: मात्र डेढ़ माह पहले विवाहबद्ध हुए पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के नवयुवक की मावल तालुका (Maval Taluka) के गहूंजे में निर्मम हत्या ( Murder) के मामले में नया मोड़ आ गया है। रविवार को उजागर हुई इस वारदात में पहले कहा जा रहा था कि तीन से चार लोगों ने मिलकर यह हत्या की। हालांकि अब इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। इस घटना में मारे गए युवक की पत्नी (Wife) ने ही इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। इस मामले में पिंपरी-चिंचवड़ की तलेगांव दाभाड़े पुलिस ने मृतक की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।

इस वारदात में मारे गए युवक का नाम सुरज राजेंद्र कालभोर (29) है। उसकी हत्या के आरोप में पुलिस ने उनकी पत्नी अंकिता सुरज कालभोर (24) को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में सूरज की मां ने तलेगांव दाभाड़े पुलिस थाने में तहरीर दी है। आरोपी पत्नी ने पुलिस को बयान दिया है कि शादी के बाद से ही सूरज उस पर शक करता, उसे रात में तकलीफ देता और प्रताड़ित करता था। इसी वजह से उसने उसे रास्ते से हटाने की साजिश रची और उसकी हत्या कर दी। बहरहाल इस वारदात से पूरे इलाके में खलबली मच गई है।

कुछ माह पहले ही हुई थी शादी

पुलिस के मुताबिक, सूरज कलभोर आकुर्डी स्थित एक स्कूल में डाटा ऑपरेटर का काम करता था। सूरज के पिता का पहले ही निधन हो चुका है। उसकी, मां पिंपरी-चिंचवण के अस्पताल में कार्यरत हैं। डेढ़ माह पहले सूरज की शादी गहुंजे के रहने वाले संतोष बोडके की बेटी अंकिता से हुई थी। सूरज और अंकिता रविवार को शिरगांव स्थित साईबाबा के मंदिर गए थे। मंदिर में अंकिता के दर्शन के बाद सूरज सूरज को गहुंजे स्थित अपने खेत में ले गई। तभी अचानक आए तीन-चार लोग सागर को घेर लिया। उसकी पत्नी अंकिता ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने धारदार हथियार से वार कर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी।

पुलिस को शुरू से ही अंकिता पर शक था

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस समेत क्राइम ब्रांच के दस्ते मौके पर पहुंचे। मृतक के शरीर पर लगा खून बारिश में भीगने से धुल गया था, जिससे हथियार का घाव साफ दिखाई दे रहा था। घटनास्थल का मुआयना करने के बाद पुलिस को शुरू से ही अंकिता पर शक था। लूट करने आए चोर सूरज को अकेले क्यों मारेंगे, घटनास्थल पर सूरज का मोबाइल फोन और पर्स भी मिला है। इसलिए पुलिस को यकीन हो गया था कि ऐसा लूटपाट के इरादे से नहीं किया गया है। पुलिस ने जब अंकिता से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह एक घंटे तक बेहोश रही। साथ ही, पुलिस को उसके बयान में विसंगतियां मिलीं।  

गर्दन पर चाकू मारकर की हत्या

आखिरकार पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और थोड़ी सख्ती दिखाई। उसके बाद अंकिता ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। सूरज शादी के बाद से हर रात उसे परेशान कर रहा था। वह उस पर शक करता था। उसकी प्रताड़ना से तंग आकर अंकिता ने सूरज को रास्ते से हटाने की ठान ली। अंकिता ने बेहद शांत दिमाग से सूरज को मारने की योजना बनाई थी। रविवार की सुबह प्रतिशिरडी, शिरगांव जाने का निश्चय किया। उसके बाद अंकिता सूरज को घर ले गई और दोपहर में खाना खाया। फिर खेत दिखाने के बहाने सुनसान खेत में ले गई। इसी दौरान वह घर से छिपाकर रखा चाकू ले गई। खेत में जाने के बाद अंकिता लघुशंका के नाम से अलग चली गई। उस वक्त सूरज मोबाइल पर देख रहा था। यह देख कि सूरज का ध्यान नहीं है, अंकिता ने पुलिस के सामने कबूल किया कि वह पीछे से आई और गर्दन पर चाकू मार दिया। बहरहाल पुलिस छानबीन में जुटी है।