MNS Raj

    Loading

    पुणे. हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) के अवसर पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे (MNS chief Raj Thackeray) ने पुणे (Pune) के खलकर चौक में हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) में एक महाआरती में भाग लिया। वहीं, राज ठाकरे के पुणे पहुंचने से पहले हनुमान मंदिर के बहार एक बड़ा बैनर लगा हुआ दिखा दिया। जिसमे लिखा था है कि हिन्दू जनकनायक आदरणीय राज साहब का स्वागत।

    इस अवसर पर आज राज ठाकरे की मौजूदगी में हजारों की संख्या में श्रद्धालु महाआरती में शामिल हुए। इस समय, राज ठाकरे की जीत, हिंदू जननायक की घोषणा की गई। राज ठाकरे के इस रूप से साफ हो रहा है कि मनसे अब हिंदुत्व के मुद्दे पर ही राज्य में राजनीति करेगी।

    गौरतलब है कि मराठी नव वर्ष गुड़ी पड़वा के मौके पर शिवाजी पार्क में एक रैली को संबोधित करते हुए मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने महाविकास अघाड़ी के नेताओं पर जमकर निशाना साधा था। साथ ही उन्होंने मस्जिदों से लाउडस्पीकर तुरंत हटाने की भी मांग की थी।

    उन्होंने कहा था कि, “मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा।  मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं। मुझे अपने धर्म पर गर्व है।”

    वहीं, ठाणे में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे सरकार को चेतावनी दी थी कि राज्य की मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर 3 मई तक बंद हो जाने चाहिए, नहीं तो मनसे कार्यकर्ता लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।